skip to content

UAE में मध्य फरवरी तक खत्म हो जाएंगे कोविड से जुड़े कई सारे प्रतिबंध

UAE से एक बड़ी खबर सामने आई है और ये खबर कोरोना वायरस के कारण लगाये गए प्रतिबंधो को खत्म करने को लेकर है। दरअसल, UAE के अधिकारियों ने बुधवार, 9 फरवरी को जानकारी दी है कि पर्यटन स्थलों और शॉपिंग मॉल में गतिविधियों और कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या की सीमाओं पर सभी कोविड -19 से संबंधित प्रतिबंध फरवरी के मध्य तक पूरी तरह से हटा लिए जाएंगे।

राष्ट्रीय आपातकालीन संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनसीईएमए) ने अपने साप्ताहिक कोविड -19 ब्रीफिंग में घोषणा की है कि मनोरंजन स्थलों और परिवहन के विभिन्न साधनों में लोगों की क्षमता को भी हटा दिया जाएगा।

इसी के साथ नेशनल क्राइसिस एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट अथॉरिटी (एनसीईएमए) के आधिकारिक प्रवक्ता डॉ सैफ अल धाहरी ने कहा, “प्रतिबंधों को धीरे-धीरे हटा लिया जाएगा और फरवरी के मध्य तक अधिकतम उपस्थिति तक पहुंच जाएगी।”

UAE में मध्य फरवरी तक खत्म हो जाएंगे कोविड से जुड़े कई सारे प्रतिबंध

वहीं प्रतिबंधों को कम करने के उपायों के तहत, मस्जिदों में नमाजियों के बीच सामाजिक दूरी को एक मीटर तक कम करना भी शमिल है और यह सब एहतियाती उपायों को तदनुसार समायोजित किया जाएगा।

वहीं शादियों और अंत्येष्टि सहित सामाजिक कार्यक्रमों की अधिकतम क्षमता बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है और स्थानीय अधिकारी प्रतिभागियों की अनुमत संख्या का निर्धारण करेंगे। वहीं जनता से अलहोसन पर ग्रीन पास सिस्टम का पालन करने का आग्रह किया गया है।

आपको बता दें, टीकाकरण दर और बूस्टर शॉट प्रावधान की तुलना में देश में महामारी कम हुई है। वहीं एनसीईएमए ने कहा कि प्रतिबंधों में ढील दैनिक रूप से पाए जाने वाले संक्रमणों की संख्या में गिरावट के कारण है, जो देश में महामारी विज्ञान की स्थिति में स्पष्ट सुधार को दर्शाता है।