UAE ने एक फुटबॉल फैन को जारी किया पहला 90 दिनों का मंट्री एंट्री वीजा

UAE के अमीरत दुबई के जनरल डायरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेनर्स अफेयर्स (GDRFA) ने हाल ही में फुटबॉल फैन को वीजा देने की घोषणा करी थी। वहीं इस घोषणा के तहत दुबई के जनरल डायरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेनर्स अफेयर्स (GDRFA) ने एक फुटबॉल फैन के लिए पहला मंट्री एंट्री वीजा, 90-दिवसीय पर्यटक वीजा जारी किया है।

वहीं जिस शख्स को पहला वीजा मिला है वो जॉर्डन के राष्ट्रीय मोहम्मद जलाल है जो इस बार फीफा विश्व कप कतर 2022 में भाग लेंगे ।

‘हया’ कार्ड के धारक को मिलेगा वीजा 

जानकारी के अनुसार, ‘हया’ कार्ड के धारक विश्व कप के किसी भी मैच में भाग लेने के लिए लोगों द्वारा आवश्यक एक व्यक्तिगत दस्तावेज – Dh100 वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो उन्हें पूरे टूर्नामेंट में यूएई में कई एंट्री प्रदान करता है।

ये भी पढ़ें –UAE में 1 घंटे के भीतर अपनी Emirates ID कैसे प्राप्त करें? जानिए step to step पूरी प्रक्रिया

वहीं GDRFA ने कहा कि वह वीजा के लिए बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त करने और संसाधित करने की उम्मीद करता है जो धारकों को 90 दिनों के लिए UAE में रहने देता है, साथ ही इसे समान अवधि के लिए रीन्यू करने का विकल्प भी है.

कतर में 14 लाख दर्शकों के आने की है उम्मीद

वहीं लेफ्टिनेंट जीडीआरएफए के महानिदेशक जनरल मोहम्मद अहमद अल मर्री ने कहा कि विश्व कप के दौरान कतर के 14 लाख दर्शकों के आने की उम्मीद है।

दुबई विजिटर्स के लिए यहां आधार स्थापित करने और मैचों के लिए कतर के लिए शटल तैयार करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट ऐसे समय में खेला जा रहा है जब अमीरात का मौसम सबसे सुहावना है।

शीर्ष अधिकारी ने उड़ानों की जानकारी 

इसी के साथ शीर्ष अधिकारी ने कहा कि फुटबॉल प्रशंसक दुबई में भी रह सकते हैं और इसके प्रसिद्ध नए साल की पूर्व संध्या समारोह का हिस्सा बन सकते हैं। वहीं दुबई फुटबॉल प्रशंसकों के स्वागत के लिए रेड कार्पेट बिछा रहा है। एपी के अनुसार, कुछ फ़ुटबॉल प्रशंसक क्लब पहले ही कह चुके हैं कि वे कप के दौरान दुबई से 45 मिनट की उड़ानों में कतर आएंगे।

वहीं दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल ने अनुमान लगाया है कि शहर में सैकड़ों हजारों प्रशंसक आ सकते हैं। शहर भर में विशेष प्रशंसक क्षेत्र स्थापित किए गए हैं, जबकि होटल आकर्षक पैकेज दे रहे हैं जिसमें ठहरने, परिवहन और शटल उड़ानें शामिल हैं। वहीं बजट एयरलाइन फ्लाईदुबई दोहा के लिए एक दिन में कम से कम 30 वापसी उड़ानें संचालित करेगी।

ये भी पढ़ें – दुबई के रेस्टोरेंट में काम करने वाले भारतीय प्रवासी की पलटी किस्मत, इनाम में जीत लिए 55 करोड़ रुपए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button