UAE में भारतीय कामगार को लगा 1 करोड़ रुपए का बिग जैकपाॅट, एक साल के बेटे ने ऐसे पलटी पिता की किस्मत

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में रहने वाले एक भारतीय कामगार को करोड़ों रुपयों का फायदा हुआ है। इस भारतीय कामगार ने रैफेल ड्रॉ में 5 लाख दिरहम की राशि जीती है। जो भारतीय रुपयों में तकरीबन एक करोड़ रुपए होते हैं।

मगर उनकी इसकी खास बात यह है कि उन्होंने जो लॉटरी नंबर चुना था वह उनके बेटे की जन्मदिन की तारीख थी। तमिलनाडु रहने वाले मीनाचिसुंदरम ने अबू धाबी में चल रहे बिग टिकट के सप्ताहिक इलेक्ट्रॉनिक लकी ड्रा में यह राशि जीती है।

यूएई में रहकर करते हैं सुपरवाइजर का काम

मूल रूप से तमिलनाडु के मदुरै के रहने वाले मीनाचिसुंदरम दुबई में रहकर एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर काम करते हैं और उन्हें प्रति महीने लगभग 2,500 दिरहम अगर भारतीय रुपयों की बात करें तो वे लगभग 50 हज़ार तनख्वाह के रूप में पाते हैं। उन्होंने लॉटरी जीतने के बाद बताया,” मैं पिछले 9 साल से यूएई में रह रहा हूं। आज वह दिन आ गया।मैं अभी तक टिकट अपने दोस्तों और भाइयों के सहयोग से खरीदता रहा हूं। मगर इस बार मैंने इसे अकेले खरीदा है।”

जानिए बेटे के जन्मदिन की तारीख को ही क्यों चुना

तमिलनाडु के मदुरै के रहने वाले मीनाचिसुंदरम कुछ दिनों पहले अपनी पत्नी और बच्चों से मुलाकात के लिए भारत लौटे थे। वहां से दुबई आने के बाद उन्होंने 2 मई को 065245 नंबर की एक लॉटरी खरीदने का फैसला किया।

उन्होंने बताया,’24 मई को मेरा बेटा एक साल का हो जाएगा। मैंने इस बार एक ऐसा नंबर चुना जो मेरे बेटे के जन्मदिन की तारीख से मैच करे। मैंने उस नंबर को चुना जिसके अंत में 24-5 था। इस बार मुझे अंदर से अहसास हो रहा था कि मैं जीतूंगा। मैंने इस बार अकेले ही टिकट को खरीदा था और मैं जीत गया।’

गौरतलब है कि लॉटरी जीतने वाले शख्स ने कहा कि वह अपनी पत्नी और बच्चों को भी दुबई ला सकते हैं। और इसके बाद भी हम बिल्कुल नॉर्मल लाइफ जीने वाले हैं। इतनी बड़ी राशि से अब हम सब की लाइफ सिक्योर हो गई है। मगर मैं यहां पर अपनी कंपनी के लिए काम करते रहूंगा। इसके साथ ही उन्हें इस बात की भी उम्मीद है कि वह आने वाले दिनों में 20 मिलीयन दिरहम वाले ग्रैंड प्राइस की लॉटरी को भी जीतने में कामयाब रहेंगे।

Leave a Comment