UAE में आज जारी हुए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए कितने सामने आए नए मामले और कितने मरीज हुए ठीक

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। गुरूवार, 31 मार्च को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 313 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 790 लोग ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही राहत की बात यह रही कि बीते एक दिन में कोरोना से किसी की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 323,104 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं। वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 31 मार्च तक कुल मामलों की संख्या 891,300 पहुंच चुकी है,जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 867,662 है और म’रने वालों की संख्या अब 2,302 हो गई है।

जैसा कि रमजान का पवित्र महीना नजदीक पहुंच रहा है। ऐसे में यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि महामारी के बीच पवित्र महीने में कोरोना से जुड़े नियमों का सुरक्षित रूप से पालन किया जाए।वहीं बीते बुधवार को, NCEMA ने सुरक्षा प्रोटोकॉल और कोविड सुरक्षा नियमों की घोषणा की, जिनका पालन रमजान के पवित्र महीने के दौरान किया जाना चाहिए। इस बीच, संयुक्त अरब अमीरात में कई निवासियों ने व्यक्तिगत रूप से इफ्तार आयोजित करने की योजना बनाई है।

YouGov सर्वेक्षण के अनुसार, जैसा कि अमीरात में अधिकांश कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील दी गई है। ऐसे में नागरिकों ने वास्तव में महामारी के पहले समय की रमजान व्यवहार को फिर से शुरू कर दिया है। वहीं देश में डॉक्टर परिवारों को सलाह दे रहे हैं कि नागरिक पूरी तरह से टीका लगवाएं, बूस्टर शॉट लगवाएं और रमजान के दौरान अन्य एहतियाती कदम उठाते रहें।

हेल्थकेयर पेशेवरों ने चेतावनी दी है कि बड़ी इफ्तार सभाओं से मामलों में वृद्धि हो सकती है। वे कहते हैं कि संख्या निश्चित होनी चाहिए और रमजान परिवार के साथ मनाएं जिन्हें पूरी तरह से टीका लगाया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button