UAE में आज जारी हुए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए कितने सामने आए नए मामले और कितने मरीज हुए रिकवर

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। शनिवार, 26 फरवरी को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 644 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 1,822 लोग ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही बीते 1 दिन के भीतर कोरोना से 1 लोगों की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 447,829 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 2 फरवरी तक कुल मामलों की संख्या 878,746 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 830,805 है और म’रने वालों की संख्या अब 2,301 हो गई है। वहीं इस वक्त पूरे अरब अमीरात में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 45,640 पहुंच चुकी है।

वहीं इसी बीच Emirates और Etihad एयरलाइन ने भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश समेत कई अन्य देशों के यात्रियों के लिए दुबई में प्रवेश को लेकर यात्रा नियमों को अपडेट किया है।

जानकारी के अनुसार, यूएई एयरलाइंस ने कहा कि भारत,पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश के यात्री, जिनका अंतिम गंतव्य दुबई है,उन्हें प्रस्थान से 48 घंटे के भीतर की सिर्फ एक निगेटीव कोविड पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट दिखाना पड़ेगा।

Emirates एयरलाइन ने कहा, प्रमाण पत्र एक आरटीपीसीआर टेस्ट का होना चाहिए जो सत्यापन उद्देश्यों के लिए मूल रिपोर्ट से जुड़े क्यूआर कोड के साथ विश्वसनीय और प्रमाणित प्रयोगशालाओं द्वारा जारी किया गया हो। इसी के साथ Emirates एयरलाइन ने कहा कि ट्रांजिट यात्रियों को अपने अंतिम गंतव्य की परीक्षण आवश्यकता का पालन करना चाहिए।

वहीं Etihad एयरलाइन ने वेबसाइट पर जानकारी दी है कि प्रमुख भारतीय और पाकिस्तानी शहरों से उड़ान भरने वाले यात्रियों को अब केवल प्रस्थान समय से अधिकतम 48 घंटे पहले पीसीआर परीक्षण करने की आवश्यकता है।

Leave a Comment