UAE एयरलाइन ने की घोषणा, Eid Al Fitr पर 127 गंतव्यों के लिए 400 दैनिक उड़ानें करेगा संचालित

Emirates Airline ने एक घोषणा करी है और ये घोषणा 29 अप्रैल से 9 मई के बीच ईद उल-फ़ित्र की छुट्टी अवधि के दौरान उड़ाने संचालित करने को लेकर है। दरअसल, Emirates Airline ने जानकारी दी है कि एयरलाइन 29 अप्रैल से 9 मई के बीच ईद अल फितर की छुट्टी अवधि के दौरान 127 गंतव्यों के लिए 400 दैनिक उड़ानें संचालित करेगी।

वहीं इस घोषणा को लेकर Emirates Airline के मुख्य परिचालन अधिकारी अदेल अल रेडा ने कहा, “यात्रा की मांग, विशेष रूप से ईद की छुट्टी के दौरान, दुबई में आगमन और अमीरात नेटवर्क के माध्यम से यात्रियों के मामले में काफी सुधार देखा जा रहा है। लंबी ईद की छुट्टी ने हमारे वैश्विक गंतव्यों की यात्रा को प्रेरित किया, क्योंकि कुछ उड़ानों में सीट 100 प्रतिशत तक पहुंच गई थी।”

वहीं संयुक्त अरब अमीरात के यात्रियों द्वारा पसंद किए जाने वाले शीर्ष गंतव्य काहिरा, लंदन, इस्तांबुल, मनीला, पेरिस, कैसाब्लांका, न्यूयॉर्क और लॉस एंजिल्स हैं।

दुबई हवाई अड्डे के लिए जाने वाले यात्रियों के लिए अमीरात ने चार सुझाव दिए हैं 

  • यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ानों के प्रस्थान समय से कम से कम तीन घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचें।
  • यात्री 48 स्वयं-सेवा मशीनों का उपयोग कर सकते हैं, जिनमें से 32 सामान की डिलीवरी की अनुमति देते हैं।
  • वे अपनी उड़ान के प्रस्थान से 24 घंटे पहले अपनी प्रक्रियाएं भी पूरी कर सकते हैं।

आपको बता दें, Emirates Airline प्रस्थान हॉल में चेक-इन करने के लिए 25 मोबाइल काउंटर प्रदान करता है, जबकि टर्मिनल 3 में बायोमेट्रिक पथ यात्रियों को हवाई अड्डे के माध्यम से त्वरित और आसान संपर्क रहित मार्ग प्रदान करता है।

वहीं दूसरी तरफ एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक अहम जानकारी देते हुए कहा है कि मई और जून 2022 के दौरान दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उत्तरी रनवे बंद होने के कारण, इस अवधि के दौरान कुछ उड़ानें शारजाह और अल मकतूम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (दुबई वर्ल्ड सेंट्रल-डीडब्ल्यूसी) के लिए रीडायरेक्ट की जाएंगी और इस बात की जानकारी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ट्वीट करके दी है।

Leave a Comment