skip to content

UAE में बढ़ी तेल की कीमत; फरवरी महीने में पेट्रोल के लिए करना पड़ रहा अधिक भुगतान, जानिए नया रेट

UAE ईंधन मूल्य समिति ने बीते 31 जनवरी को फरवरी 2023 के महीने के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों की घोषणा करी है। वहीं यूएई ईंधन मूल्य समिति द्वारा की गयी घोषणा के अनुसार, देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ी हैं।

ये भी पढ़ें-कुवैत से आज भारत पैसा भेजने वाले प्रवासियों और कामगारों की बल्ले-बल्ले, मिल रहा बढ़िया रेट

UAE ईंधन मूल्य समिति ने करी घोषणा

जानकारी के अनुसार, 1 फरवरी से सुपर 98 पेट्रोल की कीमत Dh3.05 प्रति लीटर होगी, जबकि जनवरी में Dh2.78 थी। वहीं जनवरी में Dh2.67 की तुलना में विशेष 95 पेट्रोल की कीमत Dh2.93 प्रति लीटर होगी।

इसी के साथ ई-प्लस 91 पेट्रोल की कीमत Dh2.86 प्रति लीटर होगी, जबकि पिछले महीने Dh2.59 प्रति लीटर थी। वहीं डीजल जनवरी में Dh3.29 की तुलना में Dh3.38 लीटर पर चार्ज किया जाएगा।

पेट्रोल भराने के लिए लगी लम्बी लाइन 

वहीं समिति ने जनवरी में 52 लीटर प्रति लीटर तक की कीमतों में कमी के बाद दरों में 27 लीटर प्रति लीटर तक की वृद्धि की। 1 फरवरी से, पेट्रोल का पूरा टैंक लेने पर आपको Dh13.77 और Dh22.32 के बीच जनवरी की तुलना में अधिक खर्च करना होगा।

वहीं जैसे ही उच्च कीमतों को जारी किया गया, कई चालकों ने अपनी कारों को टैंक करने के लिए पेट्रोल स्टेशनों पर भीड़ लगा दी। निवासियों ने कहा कि उन्हें खुशी है कि घोषणा दोपहर में हुई, जिससे उन्हें ईंधन भरने के लिए पर्याप्त समय मिल गया।

ये भी पढ़ें-दुबई से कोई प्रवासी कितना Gold ला सकता है भारत, ज्यादा सोना लाने के लिए क्या है नियम?