skip to content

फुली वैक्सिनेटेड क्रू के साथ दुबई के लिए रवाना हुई भारत की पहली International Flight

भारत के प्रमुख बजट वाहक एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 18 जून को चालक दल के पूरी तरह टीकाकरण के बाद पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान दिल्ली से दुबई के लिए संचालित की। फ्लाइट संख्या आईएक्स 191 के पायलट व चालक दल के सभी सदस्यों को टीके की दोनों खुराक लग चुकी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, 18 जून को दिल्ली से सुबह 10:40 बजे उड़ान भरने वाले IX 191 के पायलटों और केबिन क्रू को अपनी कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराकें मिल चुकी थी।

इस फ्लाइट की कमान कैप्टन डीआर गुप्ता व कैप्टन आलोक कुमार नायक के हाथ में थी। चालक दल में वेंकट केला, प्रवीण चंद्र, प्रवीण चौगले व मनीषा कांबले शामिल थे। यही फ्लाइट आईएक्स 196 के रूप में दुबई-जयपुर-दिल्ली बनकर लौटेगी।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “कंपनी के लगभग सभी पात्र क्रू मेंबर्स और फ्रंटलाइन स्टाफ को कोविड19 वैक्सीन लग चुकी है ताकि उनके साथ-साथ हवाई यात्री भी सुरक्षित रहें।

फुली वैक्सिनेटेड क्रू के साथ दुबई के लिए रवाना हुई भारत की पहली International Flight

चूंकि हमने देश की पूरी तरह टीकाकरण से लैस अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट शुरू की है, इसलिए याद दिलाते हुए खुशी हो रहा है कि हमने ही 7 मई 2020 को वंदे भारत मिशन के तहत पहली उड़ान भरी थी।

कोरोना की पहली लहर के बाद विदेशों से भारतीयों को लाने के लिए यह मिशन शुरू किया गया था। सात मई को पहली उड़ान अबुधाबी से भारतीयों को लेकर स्वदेश पहुंची थी। कंपनी ने कहा कि अब हमें खुशी है कि हमारी टीम अब कोरोना से बचाव की वैक्सीन से लैस हो गई है।”