Emirates Airline ने दी बड़ी अपडेट, 1 मई से दुबई से मेलबर्न के लिए संचालित होगी दूसरी दैनिक उड़ान

Emirates Airline ने दुबई से मेलबर्न के लिए सप्ताह में चौदह उड़ान सेवाएं प्रदान करने की घोषणा की है।

Emirates Airline की तरफ से जानकारी दी गई है कि दुबई-मेलबोर्न मार्ग पर दूसरी दैनिक उड़ान सेवा 1 मई से शुरू की जाएगी। ये उड़ान सेवा A380 विमान द्वारा संचालित है।

जानकारी के अनुसार, 1 मई से Emirates Airline की अतिरिक्त दैनिक उड़ान दुबई से प्रतिदिन 10:05 बजे प्रस्थान करेगी, अगले दिन 05:30 बजे मेलबर्न पहुंचेगी। मेलबर्न से फ्लाइट 05:15 बजे प्रस्थान करेगी और 13:10 बजे दुबई पहुंचेगी।

इसके अलावा अतिरिक्त उड़ान मौजूदा सेवा में शामिल होगी जो दुबई से प्रतिदिन उड़ान भरती है। बता दें, अमीरात एयरलाइन (Emirates Airline) की मौजूदा दैनिक उड़ान दुबई से 02:40 बजे प्रस्थान होती है और मेलबर्न में 21:50 बजे पहुंचती है।

इसके अलावा मेलबर्न से उड़ान 21:15 बजे प्रस्थान करती है और अगले दिन 05:15 बजे दुबई पहुंचने का समय है। ऐसे में अब दूसरी दैनिक A380 सेवा के जुड़ने से ग्राहकों को सुबह या शाम की उड़ान चुनने के विकल्प के साथ अधिक सुविधा भी मिलेगी।

वहीं मेलबर्न के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की वापसी को तेजी से ट्रैक करने और अधिक यात्रियों को लाने में मदद करने के लिए अथारिटी द्वारा सेवाओं के विस्तार का समर्थन किया जाता है। वहीं दुबई और मेलबर्न के बीच अतिरिक्त दैनिक फ़्रीक्वेंसी से अमीरात एयरलाइन की सीटें बढ़कर 1,000 से अधिक हो जाएंगी, जो एयरलाइन के वैश्विक दुबई हब और विक्टोरिया के बीच प्रति वर्ष कुल 700,000 होगी, जिसमें प्रत्येक उड़ान में 516 सीटें होंगी।

Emirates airline

अमीरात एयरलाइन में 14 फर्स्ट क्लास सुइट्स, बिजनेस क्लास में 76 लेट-फ्लैट सीटों और इकोनॉमी क्लास में 426 एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन की गई सीटों में से चुन सकते हैं। टिकट अमीरात ऐप या ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से बुक किए जा सकते हैं।

आपको बता दें, महामारी से पहले, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें हर साल विक्टोरिया में 3.1 मिलियन से अधिक विजिटर्स को लाती थीं । Emirates एयरलाइन ने जर्मनी, फ्रांस, इटली, नीदरलैंड और स्विटजरलैंड जैसे प्रमुख यूरोपीय देशों से विक्टोरिया पहुंचने वाले 1.3 मिलियन यात्रियों में से 22 प्रतिशत यात्रियों ने उपयोग किया , जिसने 2019 में विक्टोरियन अर्थव्यवस्था में 86 मिलियन डॉलर जोड़े।

Leave a Comment