skip to content

दुबई में महिला प्रवासी की रातों-रात बदली किस्मत, Emirates Draw में जीत लिए Dh77,777 राशि

दुबई में अमीरात ड्रा (Emirates Draw) के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार का इनाम एक कैरेबियाई प्रवासी महिला ने जीता है। ये महिला अमीरात ड्रा (Emirates Draw) में Dh77,777 के दो विजेताओं में से एक थी।

वहीं इस अमीरात ड्रा (Emirates Draw) इनाम को लेकर आयोजकों ने कहा कि 40 वर्षीय कैरेबियाई प्रवासी महिला लिसा वी जीतने की उम्मीद नहीं कर रही थी, लेकिन उन्होंने आगे बढ़कर अमीरात ड्रा में भाग लिया जो कि लगभग दो महीनों में उनका चौथा प्रयास था। और इस बार उन्होंने जीत हासिल की।

दुबई में महिला प्रवासी की रातों-रात बदली किस्मत, Emirates Draw में जीत लिए Dh77,777 राशि

कैरेबियाई प्रवासी महिला लिसा वी दुबई में दो साल से रह रही है और वो दिन का एक बड़ा हिस्सा होम-स्कूलिंग और अपने बच्चों की देखभाल के अलावा कई अन्य कार्यों में बिताती है। कैरेबियाई प्रवासी महिला लिसा वी को इस बात का दुख था कि उनके पास पर्याप्त आय नहीं थी जिससे वे जरूरतमंद कामगारों की मदद कर सकें। उसने फैसला किया कि वह पहले के तीन प्रयासों के विफल होने के बाद फिर से अमीरात ड्रा में भाग लेगी।

वहीं अपनी जीत को लेकर कहा कि “मैंने कुछ महीने पहले खेला और मैं नहीं जीती। मैंने इसके अलावा इसके बारे में बहुत अधिक नहीं सोचा था कि मेरे जीतने की संभावना नहीं थी। लेकिन क्रिसमस के आसपास, मेरे बच्चे और मैं वास्तव में श्रमिकों, विशेष रूप से ड्राइवरों को कुछ मूल्यवान उपहार देना चाहती थी, हालांकि मुझे एहसास हुआ कि हमारे पास दूसरों की मदद करने में सक्षम होने के लिए बहुत आय नहीं है।

इस बार, मैंने अपने दिल में गहराई से महसूस किया कि मैं अपने बच्चों के साथ और भी बड़ा बदलाव लाना चाहती हूं। इसलिए, मैंने जीतने के लिए प्रार्थना की और मैं अभी भी इस तथ्य को समझने की कोशिश कर रहा हूं कि मेरी प्रार्थनाओं का शायद फल मिल गया है।

दुबई में महिला प्रवासी की रातों-रात बदली किस्मत, Emirates Draw में जीत लिए Dh77,777 राशि

दूसरी ओर, 47 वर्षीय भारतीय प्रवासी रोशन लोबो, जो एक नाविक है, रैफल ड्रॉ में लगातार भाग ले रहे थे, लेकिन कभी भी नहीं जीता है। पिछले 20 वर्षों से दुबई में रहने वाले रोशन लोबो को मिली जीत पर उनकी पत्नी और दो बच्चे बेहद खुश थे। वहीं जब पहली बार इसकी जानकारी मिली तो वो विश्वास तक नहीं कर पा रहे थे।

रोशन लोबो ने कहा कि “मैं अभी भी विश्वास नहीं कर पा रहा हूँ। यह Dh77,777 है। यह मेरे दो बच्चों के भविष्य के बारे में मेरी चिंताओं को दूर करने में मदद करेगा क्योंकि मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं उन्हें उनकी जरूरत की हर चीज दे सकूं। मैं इस राशि को जीतने के लिए बहुत उत्साहित हूं क्योंकि अब मेरे बच्चों के लिए बैंक खाते में कुछ बहुत ही वास्तविक है। मेरी चिंताओं को दूर करने के लिए मैं एमिरेट्स ड्रा का बहुत आभारी हूं।

आपको बता दें, प्रवेशकर्ता एक Dh50 पेंसिल खरीदकर साप्ताहिक ड्रा में भाग लेने का विकल्प चुन सकते हैं जो अमीरात ड्रॅा की ऑफिशियल बेवसाइट पर कोरल पॉलीप लगाने में सहायता करेगी। ऑनलाइन पंजीकरण करने के बाद, प्रतिभागी अपनी सात अंकों की संख्या का चयन कर सकते हैं या सिस्टम को अपना नंबर यादृच्छिक रूप से चुनने के लिए कह सकते हैं।