Placeholder canvas

अब Automatically रिन्यू हो जाएगा अमीराती पासपोर्ट, दुबई GDRFA ने की नयी पहल शुरू

दुबई रेजीडेंसी और विदेश मामलों के महानिदेशालय (GDRFA) ने एक बड़ी पहल की है। दरअसल एक्सपायरी डेट से छह महीने पहले ही अब अमीराती पासपोर्ट automatic तरीके से रीन्यू किए जा सकते हैं। GDRFA के महानिदेशक मेजर-जनरल मोहम्मद अहमद अल मर्री ने कहा कि यह पहल यूएई के 50वें राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर प्राधिकरण के जश्न के चलते शुरू किया गया है।

वहीं इस पहले को लेकर जीडीआरएफए-दुबई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद अहमद अल मर्री ने कहा कि इस पहल के पीछेतेजी से डिजिटल परिवर्तन अभियान था। लेफ्टिनेंट जनरल अल मैरी ने ये कहा कि, “हमने पासपोर्ट की अवधि समाप्त होने से छह महीने पहले इसे रीन्यू करने और इसे अपने स्थान पर पहुंचाने के लिए एक टीम बनाई थी।”

अब Automatically रिन्यू हो जाएगा अमीराती पासपोर्ट, दुबई GDRFA ने की नयी पहल शुरू

यह पहल संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर की गई है। उन्होंने कहा कि, हमने पिछले दो हफ्तों के दौरान अमीरात के लिए 92 पासपोर्ट पहले ही रीन्यू कर दिए हैं।

इसी के साथ राष्ट्रीय दिवस के मौके पर फ्लाईदुबई एयरलाइन ने यूएई में अपने सबसे यादगार अनुभवों और पलों को साझा करने के लिए निवासियों के लिए एक समर्पित वेबसाइट कमफ्लाई दुबई बिथ अस डॅाट काम लॉन्च की है। वहीं वेबसाइट के अनुसार, यह प्रमोशन यूएई में रहने वाले 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए खुला है।

अब Automatically रिन्यू हो जाएगा अमीराती पासपोर्ट, दुबई GDRFA ने की नयी पहल शुरू

इसी के साथ भाग लेने के लिए, उन्हें यूएई में अपनी कहानियों की एक तस्वीर या वेबसाइट पर फ्लाईदुबाई के साथ अपनी यात्रा की एक तस्वीर जमा करनी होगी और फॉर्म में अपना संपर्क विवरण प्रदान करना होगा और  इस प्रतियोगिता को जीतने वाले 10 प्रतिभागी एयरलाइन के नेटवर्क पर कहीं भी उड़ान भरने के लिए दो रिटर्न इकोनॉमी क्लास टिकट जीतेंगे।

आपको बता दें, यूएई 2 दिसंबर को अपना 50वां राष्ट्रीय दिवस मनाएगा। स्वर्ण जयंती समारोह में देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमें आतिशबाजी का प्रदर्शन और उत्सव शामिल हैं। वहीं GDRFA द्वारा पहल संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रीय दिवस के उत्सव के अनुरूप की गई है।

Leave a Comment