Placeholder canvas

कुवैत के सिविल सेवा आयोग ने दी जानकारी, 15 दिनों में 6,250 कुवैती नागरिक ने किया रोजगार के लिए आवदेन

कुवैत की सिविल सेवा आयोग (सीएससी) ने अहम जानकारी दी है और ये जानकारी कुवैती नागरिकों को लेकर है।दरअसल, कुवैत की सिविल सेवा आयोग (सीएससी) ने जानकरी दी है कि 6,250 कुवैती नागरिकों ने 16 अक्टूबर से 30 अक्टूबर के बीच मंत्रियों और सरकारी एजेंसियों में रोजगार के लिए अपनी केंद्रीय प्रणाली में पंजीकरण कराया है और इस बात की जानकारी अल राय ने दी है।

सूत्र ने अल राय को बताया कि, “सीएससी ने फाइलों की समीक्षा शुरू कर दी है और महीने के अंत तक वे सरकारी एजेंसियों और आवेदकों की योग्यता के आधार पर आवेदकों को नामांकित करना शुरू कर देंगे। वहीं कई युवा कुवैतियों को हाल के वर्षों में युवा बेरोजगारी बढ़ने के साथ एक कठिन समय मिल रहा है। इस वर्ष तक, युवा बेरोजगारी लगभग 16 प्रतिशत तक उच्च स्तर पर पहुंच गई। इसी के साथ सिविल सेवा आयोग की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले सभी कर्मचारियों में से लगभग 79 प्रतिशत कुवैती हैं।

कुवैत के सिविल सेवा आयोग ने दी जानकारी, 15 दिनों में 6,250 कुवैती नागरिक ने किया रोजगार के लिए आवदेन

जानकारी के अनुसार, 2017 के बाद से, कुवैत अपने नागरिकों को यहां पर नौकरी देने की  दिशा में काम कर रहा है,  वहीं कुवैत एक ऐसी नीति बनाई है जिसका उद्देश्य सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले सभी एक्सपैट्स को प्रतिस्थापित करना है ताकि 2021 तक 100 प्रतिशत सरकारी कर्मचारी कुवैत हो।

आपको बता दें, कुवैत में सबसे ज्यादा कर्मंचारी प्रवासी है जिसकी वजह से कुवैत के लोगों को यहां पर नौकरी नहीं मिल रही है। वहीं इस बीच कुवैत ने अपने देश के वासियों को नौकरी देने के लिए प्रवासियों को बाहर निकालने की भी योजना बनाई है ताकि यहां के लोगों को नौकरी मिल सकें।