Placeholder canvas

अरब अमीरात में आज जारी हुए कोरोना के नए आकड़े, जानिए कितने लोग हुए ठीक और कितने सामने आए नए मामले

संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। वहीं संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, शुक्रवार, 16 जुलाई को कोरोनावायरस के 1,530 नए मामले सामने आए हैं साथ ही 1,487 लोग इस कोरोना वायरस से ठीक हो गए हैं वहीं 7 लोगों की इस वायरस से मौ’त हो चुकी है।

वहीं संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वार दी गयी जानकारी के अनुसार, ये सभी मामले 288,895 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं। वहीं अब तक देश भर में अब तक 62.1 मिलियन से अधिक परीक्षण किए जा चुके हैं।

अरब अमीरात में आज जारी हुए कोरोना के नए आकड़े, जानिए कितने लोग हुए ठीक और कितने सामने आए नए मामले

इसी के साथ संयुक्त अरब अमीरात में 16 जुलाई तक कुल मामलों की संख्या 657,884 है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 635,759 है और मरने वालों की संख्या अब 1,892 है।

वहीं इस कोरोना कहर के बीच अबू धाबी आपातकाल, संकट और आपदा समिति ने गुरुवार को कोविड -19 के प्रसार को रोकने के प्रयासों के तहत सोमवार, 19 जुलाई से राष्ट्रीय Sterilisation कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा करी है।  वहीं इस Sterilisation अभियान रोजाना आधी रात से सुबह पांच बजे तक चलेगा। इन घंटों के दौरान, यातायात और जनता की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी और कोई परिवहन सेवाएं नहीं होंगी।

आपको बता दें, इस कोरोना वायरस से अभी तक दुनियाभर के देशों में 40 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही 19 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।