Placeholder canvas

बॉलीवुड निर्देशक फराह खान को मिला यूएई का गोल्डन वीजा

भारतीय फिल्म निर्देशक और कोरियोग्राफर फराह खान को यूएई ने गोल्डन वीजा से सम्मानित किया है। वहीं भारतीय फिल्म निर्देशक और कोरियोग्राफर फराह खान इस वीजा को पाने वाली नवीनतम बॉलीवुड हस्ती हैं।

जानकारी के अनुसार, फराह को एक्सपो 2020 साइट पर लॉन्ग टर्म रेजिडेंस वीजा पेश किया गया। वहीं फराह ने अपनी खुशी और आभार व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘हम चाहे जितना भी इनकार कर दें, तारीफ पाकर हमेशा अच्छा लगता है। मैं @uaeatexpo में @expo2020dubai पर गोल्डन वीज़ा प्राप्त करके बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। #भारतीय सिनेमा में मेरे योगदान के लिए, फिल्मों में मेरी उपलब्धियों के लिए और विशेष रूप से दुबई के साथ #happynewyear के जुड़ाव के लिए। दुबई फिल्म और टीवी आयोग 4 को रचनात्मक लोगों @filmdubai @aljanahi का समर्थन करने के लिए धन्यवाद।”

बॉलीवुड निर्देशक फराह खान को मिला यूएई का गोल्डन वीजा

वहीं इससे पहले शाहरुख खान, संजय दत्त, संजय कपूर और जान्हवी कपूर सहित कई अभिनेताओं को गोल्डन वीजा प्राप्त हुआ है। इसी के साथ ममूटी से लेकर मोहनलाल तक, दक्षिण भारतीय सिनेमा के कुछ बड़े नामों को भी वीजा से सम्मानित किया गया है और अब वे यूएई को अपना दूसरा घर कह सकते हैं।

फराह की ‘हैप्पी न्यू ईयर 2014’ (HNY) को दुबई में बड़े पैमाने पर शूट किया गया था और यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक है। फराह एक फिल्म निर्देशक, फिल्म निर्माता, अभिनेत्री, नर्तकी से लेकर कोरियोग्राफर तक अपनी भूमिका को काफी कुशलता से बदल लेती हैं और मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। उनके पास ‘मैं हूं ना’, ‘ओम शांति ओम’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी कई सफल फिल्में हैं।

आपको बता दें, फराह ने 80 से अधिक फिल्मों में सौ से अधिक गानों के लिए नृत्य निर्देशन किया है, सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए छह फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते हैं।