Placeholder canvas

दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए जारी किए गए नए दिशानिर्देश, अब इन नियमों का करना होगा पालन

भारत के नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) ने कोविड -19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली की यात्रा करने वाले घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

जानकारी के अनुसार, भारत के नागरिक उड्डयन मंत्रालय मंत्रालय ने एक ट्वीट करके जानकारी दी कि आने पर सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। कोविड -19 मामलों में तेजी देखने वाले राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए  नमूना कलेक्ट किया जाएगा। सैंपल कलेक्ट करने के बाद ही लोगों को बाहर निकलने दिया जाएगा।

वहीं अगर किसी का टेस्ट परीणाम पाजिटीव आता है तो ऐसे यात्रियों को 10 दिनों के लिए घर/कोविड देखभाल केंद्रों/सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों/अस्पताल में क्वारंटाइन किया जाएगा।

इसी के साथ मंत्रालय ने कहा, “यदि आप कनेक्टिंग फ्लाइट से यात्रा कर रहे हैं और हवाई अड्डे को ट्रांजिट स्टेशन पर नहीं छोड़ रहे हैं तो कृपया संबंधित अंतिम गंतव्य आगमन राज्य के विस्तृत दिशा-निर्देश देखें और इस बात की जानकारी भारत के नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) ने ट्वीट करके दी।

भारत के नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) ने तवीत करके कहा कि यात्री ध्यान दें! दिल्ली की यात्रा? नवीनतम राज्यवार संगरोध दिशानिर्देशों पर एक नज़र डालें। सभी आवश्यक उपाय करें।

बता दें, कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का प्रभाव भारत में धीरे धीरे बढ़ता दिखाई पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ इसी क्रम में मुंबई की बीएमसी (BMC) ने एहतियातन एक बड़ा कदम उठाया है। दुबई से यात्रा करके भारत लौटने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री जो मुंबई के रहने वाले हैं। उन्हें वापस लौटने पर 7 दिन क्वारंटीन में बिताने होंगे। इतना ही नहीं उन्हें आरटी पीसीआर टेस्ट ( RT-PCR) भी कराना होगा।