Placeholder canvas

अबू धाबी की एक 30 मंजिला इमारत में लगी आग, 19 लोग हुए घायल

अबू धाबी में एक बड़ी घटना हुई है और इस घटना में 19 लोग घायल हो गए हैं। दरअसल, बीते शुक्रवार को अबू धाबी के अल ज़हियाह इलाके में एक 30 मंजिला इमारत में आग लग गई और इस घटना में 19 लोग घायल हो गए।

वहीं इस घटना के बाद एहतियात के तौर पर निवासियों को इमारत से बाहर निकाल लिया गया। लेकिन इस बावजूद 19 लोग आग में झु’लस हो गए हैं।

वहीं इस घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों बताया कि आग में 19 लोग घायल हुए हैं। चोटें हल्के से मध्यम तक होती हैं। उन्हें आवश्यक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

अबू धाबी पुलिस के एक ट्वीट में कहा गया है कि “अबू धाबी पुलिस और अबू धाबी सिविल डिफेंस की टीमें अबू धाबी के अल जाहिया इलाके में इस शुक्रवार को लगी आग से निपट चुकी हैं।” वहीं अधिकारी भी इमारत में किस तरह आग लगी इसके कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने जनता से असत्यापित जानकारी न फैलाने और अपडेट के लिए केवल आधिकारिक स्रोतों की जांच करने का आग्रह किया है।

पुलिस ने ट्विटर पर कहा, “हम आपको घटनाक्रम से अवगत कराते रहेंगे। अबू धाबी पुलिस भी जनता से दुर्घटना के बारे में अफ’वाहें न फैलाने और अपने आधिकारिक स्रोतों से जानकारी लेने का आह्वान करती है।” निवासियों की सुरक्षा के लिए एहतियात के तौर पर इमारत को खाली करा लिया गया है।

अबू धाबी पुलिस और अबू धाबी नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने अपनी त्वरित प्रतिक्रिया क्षमताओं के साथ अबू धाबी के अल ज़हियाह इलाके में एक इमारत में लगी आग को सफलतापूर्वक बुझा दिया है। वहीं साइट-कूलिंग ऑपरेशन वर्तमान में चल रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा, “अमीरात रेड क्रिसेंट ने अबू धाबी पुलिस और अबू धाबी नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण के सहयोग से इमारत के निवासियों के लिए आग के अधीन अस्थायी आवास प्रदान किया है, जब तक कि इसे वापस लौटने के लिए सुरक्षित घोषित नहीं किया जाता है।