skip to content

दुबई में दो भारतीय कामगारों समेत 3 लोगों ने जीता 1 मिलियन दिरहम राशि

दुबई में महज़ूज़ रैफ़ल ड्रा के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार तीन भाग्यशाली प्रवासियों ने Dh100,000 का इनाम जीता है। जानकारी के अनुसार,  51वें साप्ताहिक लाइव महजूज ड्रा में पुरस्कार राशि के रूप में कुल 1.7 मिलियन दिरहम दिए गए और सीनान, नदीम और अब्दुस्सम्मद को विजेता घोषित किया गया।

इराकी नागरिक सिनान के लिए यह जैकपॅाट जीतने की खबर उस समय मिली , जिनकी मां को घुटने की सर्जरी की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, ‘ मेरी मां का स्वास्थ्य और आराम हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है। इस पैसे से उनका सबसे अच्छा इलाज संभव होगा और उनका दर्द कम होगा।

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि वह एक देखभाल करने वाला बेटा होने के अलावा एक परोपकारी भी है। वह अपनी पुरस्कार राशि का 10 प्रतिशत दान में देना चाहते है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि “जब मैंने शनिवार की शाम को झपकी ली, तो मुझे नहीं लगा कि मैं अपने दोस्त के कॉल के बारे में बताऊंगा कि मैंने अपनी पहली कोशिश में Dh100,000 जीता है! यह पैसा एक उपहार है जिसे मैं कम भाग्यशाली लोगों के साथ साझा करना चाहता हूं।”

दुबई में दो भारतीय कामगारों समेत 3 लोगों ने जीता 1 मिलियन दिरहम राशि

वहीं भारतीय कामगार नदीम ने महज़ूज़ रैफ़ल ड्रा में रकम जीतने पर कहा कि मानसिक बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए चैरिटी में दान करने के बाद अपने दोस्तों की मदद करने के लिए अपनी जीत का उपयोग करेगें। उन्होंने कहा कि “जब मैं पहली बार संयुक्त अरब अमीरात आया, तो इन दोस्तों ने रहने के लिए जगह और खाने के लिए मेरी मदद की। अब जबकि मेरे पास पर्याप्त पैसा है, मैं एहसान वापस करना चाहता हूं।”

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि Dh100,000 पर्याप्त राशि है। मैं इतनी कम उम्र में शादी करने और कर्ज मुक्त जीवन जीने के लिए लिए गए ऋण का भुगतान कर सकता हूं। यह तो सपने का सच होना है, उन्होंने आगे कहा कि महज़ूज़ मेरे जैसे व्यक्तियों को, मध्यम वर्गीय परिवारों से, हमारे सपनों को हकीकत में बदलने का तेजी से अवसर प्रदान करता है। मुझे अच्छा लगता है कि महज़ूज़ मेरे उस सिद्धांत को प्रतिबिम्बित करता है जिसमें आप अपने उत्थान के दौरान दूसरों को ऊपर उठा सकते हैं।”

वहीं अबू धाबी में रहने वाला एक अन्य भारतीय विजेता अब्दुस्सामेद भी इस बात से रोमांचित है कि पुरस्कार राशि उसे आर्थिक बोझ से कैसे मुक्त करेगी। 35 वर्षीय ड्राइवर ने कहा, “मैं भारत में कर्ज चुकाने जा रहा हूं और अपने परिवार को अपने सपनों का घर बनाना शुरू कर दूंगा।” अब्दुस्सामेद ने ये भी कहा कि  “अगले महीने मेरी वार्षिक छुट्टी अतिरिक्त विशेष होगी क्योंकि मैं अपने परिवार पर इस तरह से खर्च कर सकता हूं जैसे मैंने संयुक्त अरब अमीरात में अपने 14 वर्षों के काम के दौरान नहीं किया है।”

वहीं सभी तीन विजेताओं ने आगामी महज़ूज़ ग्रैंड ड्रॉ में Dh10 मिलियन का शीर्ष पुरस्कार जीतने की आशा व्यक्त की। वहीं 51वें साप्ताहिक लाइव महज़ूज़ ग्रैंड ड्रा में 29 विजेताओं ने Dh1 मिलियन का दूसरा पुरस्कार साझा किया, प्रत्येक को Dh34,482 का पुरस्कार मिला। Dh10 मिलियन का शीर्ष पुरस्कार अभी भी प्राप्त करने के लिए है।

आपको बता दें इस ड्रा में महजूज ड्रा के ऑफिशियल बेवसाइट के माध्यम से पंजीकरण करके और AED 35 के लिए पानी की एक बोतल खरीदकर Mahzooz Grand Draw और Raffle Draw दोनों में भाग ले सकते हैं। वहीं अगला साप्ताहिक लाइव ड्रा शनिवार, 20 नवंबर को संयुक्त अरब अमीरात के समयानुसार रात 9 बजे आयोजित किया जाएगा।