Placeholder canvas

दुबई ड्यूटी फ्री ड्रा ने रातों-रात बदली इस भारतीय की किस्मत, इनाम में जीते 7 करोड़ 73 लाख रुपए

दुबई में रहने वाले भारतीय प्रवासी नागरिक को दोहरी खुशी हाथ लगी है। 55 साल के भारतीय प्रवासी ने बुधवार यानी कि 11 मई को दूसरी बार दुबई ड्यूटी फ्री ड्रॉ में एक मिलियन डॉलर का पुरस्कार जीता है। अगर इन राशि की रुपयों में बात करें भारतीय रुपए में तो यह तकरीबन 7,73,38,500 रुपए होते हैं। इतना बड़ा पुरस्कार जीतने के बाद भारतीय प्रवासी नागरिक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

दुबई में ड्यूटी फ्री ड्रॉ में बड़ी राशि जीतने वाले सुनील श्री धरन जो भारत के केरल राज्य के रहने वाले हैं और वे दुबई में रहकर अपना ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यवसाय करते हैं। मिलेनियम मिलियनेर सीरीज 388 में उनकी विजेता टिकट संख्या 1938 को चुने जाने के बाद जीता है। इस टिकट को उन्होंने 10 अप्रैल को ऑनलाइन खरीदा था।

तकरीबन 20 सालों से नियमित दुबई ड्यूटी फ्री ड्रा में खरीद रहे हैं टिकट

Dubai Duty Free draw

आपको बताते चलें कि, उन्होंने 1 सितंबर साल 2019 में टिकट संख्या 4638 के साथ मिलेनियम मिलेयनयेर सीरीज 310 में एक मिलियन डॉलर का पुरस्कार जीता था। इसके बाद उन्होंने फरवरी 2020 में टिकट संख्या 1293 के साथ फाइनेस्ट सीरीज 1746 में रेंज रोवर HSE 360 PS कार जीती थी।

‘दुबई ड्यूटी फ्री’ का अदा किया धन्यवाद

उन्होंने कहा,“मुझे दूसरी बार $ 1 मिलियन का विजेता बनाने के लिए दुबई ड्यूटी फ्री धन्यवाद। मैं सभी को इस अद्भुत प्रचार में भाग लेने और धैर्य रखने के लिए प्रोत्साहित कर रहा हूं। मैं निश्चित रूप से इसका प्रमाण हूं!”

अब तक 187 भारतीय नागरिक जीत चुके हैं एक मिलियन डॉलर

dollar duty free

आपको बताते चलें कि केरल के रहने वाले श्री धरन 1999 में मिलेनियम मिलियनेयर शो के शुरू होने के बाद से एक मिलियन डालर जीतने वाले 187 वें भारतीय नागरिक हैं। मिलेनियम मिलियनेयर दुबई ड्यूटी फ्री टिकटों के खरीददार सबसे अधिक भारतीय लोग होते हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले मूल रूप से तमिलनाडु के मदुरै के रहने वाले मीनाचिसुंदरम भी दुबई में लॉटरी जीत चुके हैं।

दुबई में रहकर एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर काम करते हैं और उन्हें प्रति महीने लगभग 2,500 दिरहम अगर भारतीय रुपयों की बात करें तो वे लगभग 50 हज़ार तनख्वाह के रूप में पाते हैं। उन्होंने लॉटरी जीतने के बाद बताया,”मैं पिछले 9 साल से यूएई में रह रहा हूं। आज वह दिन आ गया।मैं अभी तक टिकट अपने दोस्तों और भाइयों के सहयोग से खरीदता रहा हूं। मगर इस बार मैंने इसे अकेले खरीदा है।”