Placeholder canvas

दुबई, अबूधाबी, शारजाह में गर्म रहेगा दिन, पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद

यूएई के मौसम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है खबर है कि रविवार, 8 मई को दुबई, अबूधाबी, शारजाह समेत संयुक्त अरब अमीरात के ज्यादातर हिस्सों में दिन गर्म रहने का अनुमान है। इस बात की जानकारी राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने दी है।

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) के अनुसार, UAE के आसमान में सामान्य रूप से आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और ऐसा ही दिन में रहेगा। वहीं दोपहर तक पूर्व की ओर संवहनी बादलों के बनने की संभावना है।

देश के आंतरिक क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 40 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। तटीय क्षेत्रों और द्वीपों में तापमान 39 और 43 डिग्री सेल्सियस और पहाड़ों पर 29 और 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।

UAE weather

इसी के साथ कुछ हल्की से मध्यम हवाओं चलने की उम्मीद है, जो दिन के समय ताज़ी होंगी। दक्षिण-पूर्व से उत्तर-पश्चिम की दिशा में हवाएँ 15 – 25 किमी / घंटा की गति से होंगी, जो कभी-कभी 35 किमी / घंटा तक पहुँच जाती हैं। वहीं अरब की खाड़ी में दोपहर तक समुद्र अपेक्षाकृत शांत से मध्यम रहेगा ।

आपको बता दें, UAE में जब भी मौसम बदलने वाला वाला होता है तब राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) मौसम को बदलने की जानकारी देता है। साथ ही जब बारिश होती है, तो हम सभी ड्राइवरों को सलाह देते हैं कि वे सावधानी से और सावधानी से गाड़ी चलाएँ ताकि सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुँच सकें। अपने हेडलाइट्स चालू करें और टक्कर से बचने के लिए अपने आगे वाहन के बीच एक सुरक्षित स्थान रखें।