कुवैत में 200 कैदियों को मिली माफी के बाद दी गई रिहाई

कुवैत के अमीरी कानून के तहत माफ़ किए गए 200 कैदियों को रिहा कर दिया गया है। जानकरी के अनुसार, जिन्हें रिहा किया गया है वो केंद्रीय जेल में समय काट रहे थे जिसमें से 70 नागरिक और 130 निवासी थे।

एक स्थानीय अरबी दैनिक के अनुसार, अमीरी क्षमादान के परिणामस्वरूप कई कैदियों की जेल की सजा कम हुई है। इसके साथ ही जुर्माना भी कम किया गया है। वहीं जेल से रिहा 395 कैदियों को डिपोर्ट किया गया। वहीं हिरासत से रिहा किए गए प्रवासियों को अस्थायी रूप से निर्वासन केंद्र में ट्रान्सफर कर दिया गया है।

वहीं अमीरी कानून के तहत माफ़ किए गए जाने के बाद व्यक्तियों ने खुशी व्यक्त की है और इस बात पर जोर दिया कि उनकी रिहाई उनके जीवन में एक नई शुरुआत है।

इसी के साथ कैदियों के परिवारों ने रिहाई पर खुशी के साथ स्वागत किया। वहीं एमनेस्टी द्वारा कवर किए गए लोगों की रिहाई के मौके पर, सुधारक संस्थानों के मामलों और सजा निष्पादन के सहायक अवर सचिव, तलाल मारफी ने कुवैत के मानवाधिकारों के लिए प्रतिबद्ध और सुधारात्मक संस्थानों में उन लोगों के लिए पुनर्वास प्रदान करने की इच्छा पर बल दिया।

मारफी ने जोर दिया, “हर साल, सुधारक संस्थानों के कैदियों को सम्मान दिया जाता है, जिससे उन्हें कर के बोझ और जुर्माना से राहत मिलती है।”

Leave a Comment