उड़ान भरते ही हवा में बंद हुआ एयर इंडिया के प्लेन का इंजन, मुंबई एयरपोर्ट पर करवानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

एयर इंडिया के एक विमान A320neo को लेकर एक बड़ी खबर सामाने आई है खबर है कि टाटा ग्रुप द्वारा संचालित एयर इंडिया विमान A320neo की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी और ये इमरजेंसी लैंडिंग विमान के इंजन के बंद होने की वजह से हुई है।

जानकारी के अनुसार,  इस A320neo विमान ने सुबह नौ बजकर 43 मिनट पर छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बेंगलरु के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन उड़ान भरने के कुछ समय जब विमान हवा में था तभी विमान के पायलटों को प्लेन के एक इंजन को लेकर हाई एग्जॉस्ट टमपरेचर के बारे में चेतावनी मिली और ये चेतावनी के इंजन के सही तरीके से काम नहीं करने की थी।

वहीं सूत्रों के मुताबिक, इस चेतावनी मिलने के बाद इंजन हवा में ही बंद हो गया जिसेक बाद पायलट ने सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर मुंबई हवाई अड्डे पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई।

वहीं अधिकारियों इस ममाले को लेकर जानकारी दी है कि A320neo विमान के उड़ान भरने के साथ ही किसी तकनीकी खराबी के कारण इसका एक इंजन हवा में ही बंद हो गया। जिसके बाद पायलट ने प्लेन को वापस एयरपोर्ट पर उतार दिया।

वहीं एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि बेंगलुरु को जाने वाले इस प्लेन के यात्रियों को गुरुवार को दूसरे जहाज में बैठाकर भेज दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय इस घटना की जांच कर रहा है। एयर इंडिया के A320neo विमानों में CFM के लीप इंजन लगे होते हैं।

वहीं इस घटना के बारे में एयर इंडिया के प्रवक्ता ने ये भी जानकारी दी कि एयर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है, हमारे विमान के पायलट और अन्य दूसरा स्टॉफ इस तरह की आपातकालीन स्थितियों से निपटने के लिए पूरी तरह से सक्षम और माहिर हैं। इस मामले में हमारी इंजीनियरिंग और मेंटेनेस टीमों ने तुरंत इस मुद्दे की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Comment