Placeholder canvas

कुवैत DGCA ने हवाई यात्रियों को दी अहम सलाह, फ्लाइट पकड़ने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

Kuwait: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) हवाई यात्रियों को सलाह दी है, जिसमें बताया है कि कि फ्लाइट की उड़ान से 20 मिनट पहले प्रस्थान द्वार (departure gates) बंद कर दिए जाएंगे।

ऐसे में उन यात्रियों को स्वीकार नहीं किया जाए, जो 20 मिनट से पहले नहीं पहुचेंगे, भले ही यात्रियों का सामान उड़ान प्रस्थान के 20 मिनट से पहले बैगेज काउंटर पर चेक किया गया हो। इसके अलावा कुवैत के DGCA ने यह भी कहा कि 6 साल और उससे कम उम्र के बच्चों को PCR टेस्ट सर्टिफिकेट के नियम से बाहर रखा गया है।

कुवैत DGCA ने हवाई यात्रियों को दी अहम सलाह, फ्लाइट पकड़ने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

वहीं दूसरी तरफ कुवैत एयरवेज ने एक बड़ी घोषणा की है, जिसमें बताया गया है कि शनिवार से नजफ (Najaf) के लिए फिर से फ्लाइट शुरू की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार कुवैत एयरवेज सप्ताह में दो उड़ानें नजफ (Najaf) के लिए संचालित की जाएगी।

इसको लेकर कुवैत एयरवेज के सीईओ मेन रज़ौकी (Maen Razouqi)ने एक बयान में कहा कि उड़ानें हर हफ्ते शनिवार और बुधवार को कुवैत एयरवेज की तरफ से संचालित की जाने वाली है। माना जा रहा है कि इस रूट पर यात्रियों और टूरिस्ट की वजह से यात्रा विमानों की जबरदस्त मांग है, जिसको देखते हुए फ्लाइट संचालित की जा रही है।

गौरतलब है कि मौजूदा समय में दुनिया के ज्यादातर देश कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से जूझ रहे हैं। यही वजह है कि यात्रा उड़ानों को लेकर ज्यादातर देशों ने तमाम तरह के यात्रा प्रतिबंध लगाए हुए हैं। इसके साथ ही कोरोना को लेकर तमाम प्रोटोकाॅल बने हुए हैं। यही वजह है कि कई फ्लाइटों पर या तो रोक लगाई गई है या फिर निश्चित संख्या में फ्लाइट संचालित की जा रही है, हालांकि उम्मीद की जा रही है जैसे जैसे कोरोना के केस कम हो। वापस हवाई यात्रा फिर से सामान्य हो जाएगी।

Leave a Comment