Placeholder canvas

UAE में आज सामने आए कोरोना के 665 नए मामले, जानिए 1 दिन में कितने मरीज हुए ठीक

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। बुधवार, 22 दिसंबर को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 665 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 294 लोग ठीक हो गए हैं, हालांकि राहत की बात यह रही कि बीते 1 दिन के भीतर कोरोना से किसी की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 398,972 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 22 दिसंबर तक कुल मामलों की संख्या 745,555 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 739,277 है और म’रने वालों की संख्या अब 2154 हो गई है।

UAE में आज सामने आए कोरोना के 665 नए मामले, जानिए 1 दिन में कितने मरीज हुए ठीक

वहीं इसी बीच दुबई के टर्मिनल 3 पर कॉनकोर्स ए के अंतिम चरण के उद्घाटन के बाद दुबई इंटरनेशनल अब 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचलित होगा। दरअसल, दुबई हवाईअड्डों द्वारा सोमवार को जारी एक प्रेस बयान में कहा गया है कि सभी टर्मिनल, कॉन्कोर्स, लाउंज, रेस्तरां और रिटेल आउटलेट अब खुले हैं।

जानकारी के अनुसार, अक्टूबर में दुबई में विजिटर एक मिलियन से अधिक हो गए और दुबई इंटरनेशनल नवंबर में प्रति सप्ताह दस लाख यात्रियों के महत्वपूर्ण शिखर पर पहुंच गया है।

UAE में आज सामने आए कोरोना के 665 नए मामले, जानिए 1 दिन में कितने मरीज हुए ठीक

वहीं दुबई एयरपोर्ट्स के सीईओ पॉल ग्रिफिथ्स ने कहा है कि हमने यात्रियों के आराम, सुविधा और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास स्वच्छता और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल, फास्ट ट्रैक पीसीआर परीक्षण सुविधाओं और उन्नत ग्राहक सेवा और अतिथि सहायता संसाधनों को लागू करने के लिए शुरुआती कदम उठाए  और इसके परिणामस्वरूप यात्रियों के पूर्व-महामारी के स्तर की ओर से एक मजबूत वसूली हुई है।

एक तरफ जहां कोरोना के नए केस यूएई में कम हो रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमी क्रोन ने दुनिया भर के लिए टेंशन बन चुका है। यही वजह है कि भारत सरकार ने अर्न्तराष्ट्रीय उड़ानों से जुड़ा एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के चलते शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट पर 31 जनवरी तक रोक बढ़ा दिया है। इस बात की जानकारी डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन की तरफ से शेयर की गई है।

Leave a Comment