Sharjah के औद्योगिक क्षेत्र में ऑटो स्पेयर पार्ट्स के दो गोदामों में लगी आग

बुधवार को Sharjah के औद्योगिक क्षेत्र 4 में दो गोदामों में आग लगने की खबर आई है खबर है कि Sharjah के औद्योगिक क्षेत्र 4 के जिस दो गोदामों लाग लगी है वो गोदाम स्पेयर पार्ट्स के थे।

नागरिक सुरक्षा टीमों के अनुसार, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। दुबई, शारजाह और अजमान की ओर जाने वाले मोटर चालकों ने बताया कि जले हुए गोदामों से धुएं के घने काले रंग दिखाई दे रहे हैं।

शारजाह सिविल डिफेंस ने दी घटना की जानकारी

वहीं शारजाह सिविल डिफेंस के प्रवक्ता ने इस घटना को लेकर कहा कि उन्हें सुबह 11:19 बजे एक कॉल आया और उन्होंने तुरंत तीन फायर स्टेशनों (अल मीना, समानन और अल नाहदा पॉइंट) से दमकलकर्मियों को घटनास्थल पर भेजा। सिविल डिफेंस को आग पर जल्द काबू पाने के लिए पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी, लेकिन यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि आग किस वजह से लगी।

वहीं उन्होंने ये भी जानकरी दी कि अग्निशामकों ने आग पर काबू पा लिया है और आग के कारणों का पता लगाने के लिए साइट को फोरेंसिक विशेषज्ञों को सौंप दिया जाएगा।

दुबई के एक लकड़ी गोदाम में भी लगी आग 

आपको बता दें, इससे पहले हाल ही में Dubai में आग लगने की एक खबर आई थी और ये आग दुबई के रास अल खोर 2 में स्थित लकड़ी के एक गोदाम में लगी थी। वहीं इस घटना को लेकर दुबई सरकार के मीडिया कार्यालय ने जानकारी दी है कि नागरिक सुरक्षा वर्तमान में आग से जूझ रही है। वहीं उन्होंने ये भी जानकारी दी कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।वहीं मीडिया कार्यालय ने स्पष्ट किया कि क्षेत्र से उठने वाले धुएं की मोटी परत सामग्री की ज्वलनशील प्रकृति के कारण है।

ये भी पढ़ें- UAE labour law: दुबई में किसी कंपनी द्वारा कामगार को वार्षिक हवाई किराए भत्ते देने के क्या है नियम, जानिए

Leave a Comment