skip to content

दुबई के जायद रोड पर हुआ भी’षण सड़क हा’दसा, 1 की मौ’त…5 लोग हुए घायल

UAE के अमीरात दुबई में शेख मोहम्मद बिन जायद रोड पर बीते गुरुवार सुबह एक हादसा हुआ है और इस हादसे में 1 शख्स की मौत और 5 लोग घायल हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार, ये हादसा दुबई के टेलगेटिंग के कारण हुआ है जिसमें दो ट्रक और चार हल्के वाहन शामिल थे। टेलगेटिंग पर चालक एक दूसरे से सुरक्षित दूरी बनाए रखने में विफल रहे, जिससे वाहन सामने आ रही बस से ट्रक टकरा गया और फिर यह सीमेंट और ईंटों से लदे एक अन्य ट्रक से टकरा गया। वहीं इस दुर्घटना में एक चालक की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

 

इस हादसे को लेकर यातायात विभाग के महानिदेशक मेजर-जनरल सैफ मुहैर अल मजरूई ने जानकारी दी कि रोड पर दो ट्रक और चार हल्के वाहन चालक एक दूसरे से सुरक्षित दूरी बनाए रखने में विफल रहे, जिससे सामने आ रही बस से ट्रक टकरा गया। फिर, यह सीमेंट और ईंटों से लदे एक अन्य ट्रक से टकरा गया और 1 व्यक्ति की मौत और 4 लोग घायल हो गए। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि इस हादसे के कारण सड़क पर एक बड़ा जाम लग गया।

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा, “अल रशीदिया ब्रिज के बाद शेख मोहम्मद बिन जायद रोड पर दो ट्रकों और चार हल्के वाहनों के बीच एक बड़ी दुर्घटना की रिपोर्ट मिलने के बाद हमने अपने गश्ती दल को तैनात किया।”

वहीं  मेजर-जनरल अल मजरूई ने कहा कि टेलगेटिंग – या वाहनों के बीच सुरक्षित दूरी बनाए रखने में विफल – यातायात दुर्घटनाओं के सबसे आम कारणों में से एक है। वहीं उन्होंने कहा, “वर्ष की शुरुआत से, विभाग ने टेलगेटिंग उल्लंघन के कारण 538 दुर्घटनाएं दर्ज की हैं, जिसमें 10 लोगों की मौत हुई और 367 घायल हुए।

ये भी पढ़ें- सस्ते हवाई किराए में प्रवासी कर सकेंगे दुबई का सफर, Air India Express ने की नए उड़ान की घोषणा