UAE की दुबई पुलिस ने लग्जरी गश्ती वाहनों में शामिल की पहली इलेक्ट्रिक वाहन

UAE के अमीरात दुबई की पुलिस ने अपने लग्जरी गश्ती वाहनों में एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) को शामिल किया है. जो शहर के शीर्ष पर्यटन स्थलों में पुलिस अधिकारियों की सुरक्षा उपस्थिति बढ़ाएगा।

इलेक्ट्रिक वाहन Hongqi E-HS9 को किया शामिल 

जानकरी के अनुसार, दुबई पुलिस जनरल कमांड ने शुक्रवार को ONEROAD ऑटोमोटिव कंपनी से Hongqi E-HS9 को शामिल करने की घोषणा की। Hongqi E-HS9 एक SUV की कार्यक्षमता के साथ Hongqi ब्रांड का पहला पूरी तरह से स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन है।

वहीं प्लेट नंबर 8 के साथ, E-HS9 पांच सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। इसकी बैटरी को करीब छह से आठ घंटे में शून्य से 100 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है और इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार चार्ज करने पर करीब 440 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। एसयूवी में कई उन्नत स्क्रीन हैं जो तेजी से सूचना देने में भी सक्षम है.

 ये भी पढ़ें – UAE के मंत्रालय ने उठाया बड़ा कदम, कामगारों को अपने अधिकार जानने के लिए ऐसे करेगी जागरूक

दुबई पुलिस के सुपरकार बेड़े में लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर, ऑडी आर8 कूपे वी10, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, मैकलारेन एमपी4-12सी, एस्टन मार्टिन वन-77, मर्सिडीज-एएमजी जीटी63 एस, मासेराती ग्रैन टूरिस्मो, बुगाटी वेरॉन, टोयोटा 2021 जीआर सुप्रा, और बहुत कुछ शामिल हैं।

सुरक्षा बढ़ाना

वहीं सहायक कमांडर-इन-चीफ मेजर जनरल खलील इब्राहिम अल मंसूरी ने कहा, “सुपरकार जोड़कर, दुबई पुलिस बुर्ज खलीफा, शेख मोहम्मद बिन राशिद बुलेवार्ड, जेबीआर, आदि सहित आवश्यक पर्यटन स्थलों पर पुलिस अधिकारियों की सुरक्षा उपस्थिति बढ़ाती है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि दुबई पुलिस ऑफिसर्स क्लब में ONEROAD के कार्यकारी उपाध्यक्ष जोजो झांग चेंगलिंग से एसयूवी प्राप्त किया.

सुरक्षित गंतव्य

वहीं मेजर जनरल अल मंसूरी ने कहा कि दुबई पुलिस “अमीरात की सुरक्षा और सुरक्षा को बढ़ावा देने के साथ-साथ दुनिया के सबसे सुरक्षित स्थलों में से एक के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए हमेशा उत्सुक है।

वहीं उन्होंने कहा कि “दुबई पुलिस ने हमेशा विभिन्न स्थितियों से निपटने के लिए अपने बेड़े में सबसे कुशल, लचीले और नवीनतम वाहनों के मॉडल जोड़ने की मांग की है। ये इलेक्ट्रिक वाहन ट्रैफिक पुलिस के प्रदर्शन में सुधार करेंगे और दुबई पुलिस के सड़कों की सुरक्षा और सुरक्षा बनाए रखने के रणनीतिक उद्देश्य को हासिल करने में मदद करेंगे।

 ये भी पढ़ें – एयर इंडिया ने किया नियमों में बदलाव, टिकट खरीदने के लिए ऐसे यात्रियों को देने पड़ेंगे ज्यादा पैसा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button