UAE में हुआ भी’षण सड़क हादसा, 5 लोगों की हुई मौ’त…1 अन्य घायल

यूएई के अमीरात रास अल खैमाह में बुधवार को एक सड़क हादसा हुआ है और इस हादसे में पांच लोगों की मौ’त हो गई और एक शख्स घा’यल हो गया।

जानकरी के अनुसार, ये हादसा रास अल खैमाह के एमिरेट्स रोड पर हुआ और ये हादसा एक वाहन के अचानक पलट जानें और ट्रक से टकरा जाने के बाद हुआ। वहीं इस हादसे में पांच लोगों की मौ’त और एक शख्स घायल हो गया, हालांकि सूचना मिलने के बाद बिना समय गंवाए घायलों को गृह मंत्रालय की मदद से एयरलिफ्ट किया गया।

संयुक्त अरब अमीरात में दुर्घटनाओं के शीर्ष कारणों में से बिना संकेत दिए वाहन द्वारा लेन बदलना शामिल है। इस साल अप्रैल में, अबू धाबी पुलिस ने अचानक लेन बदलने के कारण सड़क दुर्घटनाओं का एक वीडियो साझा किया था।

वहीं आरएके पुलिस के एक अधिकारी ने पिछले साल कहा था,” बिना संकेत दिए गाड़ियों को अचानक मोड़ना वाहन चालकों के लिए खतरे और भ्रम का कारण बनता है। खासकर राजमार्गों पर, क्योंकि उल्लंघनकर्ता सिग्नल का उपयोग किए बिना लेन बदलते हैं।”

इससे पहले उम्म अल क्वैन में लाल सिग्नल जम्प करने और एक कार से टकराने से एक अरब मोटरसाइकिल सवार की मौ’त की खबर सामने आयी थी। हादसा सुबह करीब तीन बजे एक मॉल के पास हुआ। वहीं इस हादसे में मृ’त’क के पीछे सवार एक व्यक्ति गंभीर रूप से घा’यल हो गया साथ ही हादसे में शामिल कार के चालक को मामूली चोटें आई हैं, जिसका मौके पर ही उपचार किया गया।

वहीं इसके पहले सऊदी में भी एक कार दुर्घटना की खबर सामने आयी थी और इस हादसे में एक ही परिवार के पांच भारतीयों की मौत हो गयी थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये कार दुर्घटना रियाद में हुई है यहां पर एक भीषण कार दुर्घटना में एक सऊदी नागरिक और एक ही परिवार के पांच भारतीयों सहित कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button