skip to content

Dubai: खराब मौसम के कारण 10 फ्लाइट को किया गया डायवर्ट

UAE के अमीरात Dubai में रविवार की दोपहर मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिली। इस खराब मौसम के कारण Dubai International Airport (DXB) हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन बाधित हो गया। जिसके बाद Dubai International Airport (DXB) हवाई अड्डे की उड़ानों को दूसरे एअरपोर्ट की तरफ डायवर्ट कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, Dubai International Airport (DXB) के संचालक ने जानकारी देते हुए कहा कि खराब मौसम के कारण 10 इनबाउंड उड़ानों को दुबई वर्ल्ड सेंट्रल (DWC) और “अन्य पड़ोसी हवाई अड्डों” की ओर मोड़ दिया गया और ये सब संयुक्त अरब अमीरात में एक धूल भरी आंधी चलने के कारण हुआ है।

NCM ने भी दी खराब मौसम की जानकारी  

वहीं राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने खराब मौसम को लेकर जानकारी दी कि अबू धाबी और दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर दृश्यता 500 मीटर से भी कम हो गई है। वहीं हवाई अड्डे के संचालक ने कहा कि “Dubai International Airport (DXB) व्यवधान के प्रभाव को कम करने और जल्द से जल्द सामान्य संचालन बहाल करने के लिए एयरलाइंस और हमारे सभी सेवा भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। किसी भी असुविधा के लिए हम अपने यात्रियों से क्षमा चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- अबूधाबी से भारत के इन शहरों के लिए नए उड़ान की घोषणा, सस्ते हवाई किराए में कर सकेंगे सफर

Dubai: खराब मौसम के कारण 10 फ्लाइट को किया गया डायवर्ट

वहीं एयरलाइन फ्लाईदुबाई ने कहा कि मौसम की स्थिति ने “हमारी इनबाउंड और आउटबाउंड उड़ानों की संख्या” में कुछ देरी की। वहीं फ्लाईदुबई के प्रवक्ता ने कहा, “हम स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और प्रतिकूल मौसम की वजह से हमारे यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हम माफी मांगते हैं।”

आपको बता दें, इस खराब मौसम के कारण बुर्ज खलीफा और ऐन दुबई जैसे प्रमुख स्थल पर धूल भरी आंधी देखने को मिली। ऐसे में इन क्षेत्रों में दृश्यता 500 मीटर से कम हो गई है। इस बीच, दिन में पांच अमीरात में भारी बारिश भी हुई। वहीं आधिकारिक मौसम बुलेटिन ने देश में अगले चार दिनों में धूल भरी स्थिति और बारिश की भविष्यवाणी करी है।