skip to content

Sania Mirza ने किया संन्यास का ऐलान, दुबई टेनिस चैम्पियनशिप में आखिरी बार खेलते आएंगी नजर

Sania Mirza और शोएब मलिक की जिंदगी में इन दिनों अपनी नई जिंदगी को लेकर चर्चाओं में है। इसी बीच टेनिस स्टार Sania Mirza ने टेनिस को अलविदा कहने का मन बना लिया है। ऐसे में टेनिस प्रेमी निराश हो गए हैं।

आपको बताते चलें कि Sania Mirza ने अपने प्रोफेशनल टेनिस कैरियर से संन्यास लेने की घोषणा की है। सानिया मिर्जा ने साथ ही अपडेट देते हुए बताया है कि उन्होंने संन्यास लेने का फैसला चोट के चलते किया है और अभी अगले माह दुबई में टेनिस चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी।

दुबई में खेलकर अलविदा कहेंगी Sania Mirza

आपको बताते चलें कि दुबई में खेले जाने वाले टेनिस चैंपियनशिप में शिरकत करके सानिया मिर्जा टेनिस को अलविदा कहेंगी। दुबई में खेली जाने वाली टेनिस चैंपियनशिप की शुरुआत 19 फरवरी को होगी।

दुबई में खेली जाने वाली यह WTA 1000 इवेंट होगा। टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपने फैंस के सामने आखिरी बार फरवरी में टेनिस खेलती दिखाई देंगी।

ये भी पढ़ें :सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के तलाक पर लगी मुहर! टेनिस स्टार ने छोड़ा दुबई वाला घर

साल 2023 का पहला ग्रैंड स्लैम खेलेंगे

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा पिछले साल टेनिस से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया था। लेकिन चोट के कारण वह यूएस ओपन में भाग नहीं ले सकी थी।

ऐसे में इन्होंने इस साल वर्ष का पहला ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने का फैसला किया है। इसके बाद सानिया मिर्जा फरवरी महीने में संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित होने वाली चैंपियनशिप में हिस्सा लेकर टेनिस से रिटायरमेंट ले लेंगी।

सानिया मिर्जा पहले ही बना चुकी थी संन्यास का मन

आपको बताते चलें कि सानिया मिर्जा ने WTA tennis से बातचीत करते हुए कहा था,’मैंने पिछले साल ही डब्ल्यूटीए फाइनल्स के बाद संन्यास लेने का मन बनाया था।

लेकिन राइट एल्बो की चोट के चलते यूएस ओपन और बाकी टूर्नामेंट से नाम वापस लेना पड़ा था। मैं अपनी शर्तों पर जीने वाली इंसान हूं। इसी के चलते में चोट के कारण बाहर नहीं होना चाहती और अभी ट्रेनिंग ले रही हूं। यही वजह है कि दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद मैंने रिटायरमेंट लेने का ऐलान किया है।’

साल 2010 में हुई थी शोएब मलिक और सानिया मिर्जा की शादी

आपको बताते चलें कि भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी। इन दोनों सेलिब्रिटीओं का एक बेटा भी है। पाकिस्तानी मीडिया में चल रही मौजूदा खबरों की माने तो दोनों का तलाक हो चुका है।

ये भी पढ़ें :सानिया मिर्जा से क्या तलाक लेने जा रहे हैं शोएब मलिक? पाकिस्तानी खिलाड़ी ने खुद दिया इसका जवाब