मुंबई में मन्नत तो दुबई में जन्नत के मालिक हैं किंग खान, जानिए कितने मिलियन की प्रापर्टी है शाहरुख खान के पास

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान किंग खान के नाम से जाने जाते हैं। आज के मौजूदा दौर में भी सबसे सफल एक्टर्स में शुमार किए जाते हैं लेकिन अपने कैरियर के शुरुआती दिनों में उन्होंने काफी संघर्ष भी किया है। लेकिन मेहनत, लगन और दृढ़ इच्छाशक्ति के बलबूते वह आज बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) अब तक अपनी फिल्मी कैरियर से इतनी कमाई कर चुके हैं कि वह अपनी फैमिली के हर शख्स की हर ख्वाहिश को पूरा कर सकते हैं। शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे अमीर सुपरस्टार में भी गिने जाते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं उनके पास कितने करोड़ की संपत्ति है और कहां-कहां पर मौजूद है?

‘मन्नत’ शाहरुख खान का बंगला है। इस बंगले को बनने में लगभग 10 वर्ष से अधिक का समय लगा था।और इस बंगले की खास बात यह है कि बंगले के इंटीरियर को खुद शाहरुख खान की पत्नी ने डिजाइन किया है। इसके साथ ही उन्होंने ट्रेडिशनल और मॉडर्न डेकोरेशन के साथ-साथ अपनी घर की बेहतर ढंग से सजाया है। अगर मन्नत की लागत की बात करें तो इसके बनने में तकरीबन 200 करोड़ रुपए का खर्च आया था।

अलीबाग फार्म हाउस

आपको बताते चलें कि अलीबाग फार्म हाउस में बीते कुछ सालों से शाहरुख खान का बर्थडे मनाया जाता रहा है। फार्म हाउस मुंबई से कुछ ही दूरी पर स्थित है ऐसे में शाहरुख खान मुंबई से कहीं बाहर जाने का सोचते हैं तो सबसे पहले भी अलीबाग फार्म हाउस पर आराम करने जाते हैं। 20000 वर्ग मीटर में फैला यह फॉर्महाउस काफी आकर्षक है।

तकरीबन 18 करोड़ है इस विला की कीमत

शाहरुख खान के इस विला की कीमत तकरीबन 2.8 मिलियन है। बात अगर इसकी रुपयों में करें तो लगभग इसका कीमत 18 करोड़ों रुपए आंकी जाती है। 8500 स्क्वायर फीट के एरिया में फैले शाहरुख की इस विला में 6 बैडरूम है और दो रिमोट से कंट्रोल होने वाले गैरेज, एक स्विमिंग पूल के साथ ही कई अन्य सुविधाएं भी मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को दुबई स्थित प्रॉपर्टी डेवलपर नखेल ने इस विला को तोहफे में दिया था।

जन्नत

शाहरुख खान का दुबई में भी एक घर है जो जन्नत के नाम से जाना जाता है। शाहरुख खान दुबई टूरिज्म के ब्रांड अंबेडकर भी हैं। जन्नत दुबई के पाम जुमेरा ह में स्थित है। शाहरुख का घर के फ्रोंड ऑफ पाम जुमेराह में है। जिसे दुनिया का सबसे बड़ा आर्टिफिशियल दीप समूह कहा जाता है।

मन्नत

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की प्रॉपर्टी में से सबसे बेशकीमती मानी जाने वाली मन्नत मुंबई में स्थित उनका एक घर है। जहां पर वह अपने परिवार के साथ रहते हैं और इस भवन में 5 फ्लोर हैं। जिसमें 5 बेडरूम की एक लाइब्रेरी और एक आधुनिक जिम, एक पूल, एक personal फिल्म थिएटर भी है। शाहरुख खान की पत्नी गौरी के अनुसार उन्हें इस घर को डेकोरेट करने में तकरीबन 4 साल से अधिक का समय लगा और बड़े ही प्यार के साथ उन्होंने चीजों को सजाया है जिससे उनका घर काफी प्यारा लगे।

शाहरुख खान का दिल्ली वाला घर

शाहरुख खान और गौरी का दिल्ली में बनाया घर इन दोनों के लिए बेहद खास है। गौरी खान इसी शहर में पली-बढ़ी हैं और यहीं पर शाहरुख खान से प्यार किया और अंत में शादी करने का फैसला किया था। उन्होंने अपनी इस कार को भी डिजाइन किया है। हालांकि शाहरुख खान की इस दर को हाल ही में एयरबीएनबी के सहयोग से पर्यटकों के लिए रहने के लिए दिया गया है।

आपको बताते चलें कि इस बात की भी चर्चा है कि शाहरुख खान का इंग्लैंड में भी एक वेकेशन हाउस है जो कि मध्य लंदन में मौजूद है। मगर इस घर की अभी तक इंटरनेट पर एक भी तस्वीर सामने नहीं आई है। बॉलीवुड के किंग खान मन्नत को अपना ड्रीम हाउस मानते हैं। उनकी अन्य देशों में भी काफी प्रॉपर्टी है। शाहरुख खान का दुबई में एक आइलैंड है। तो वहीं उन्होंने दिल्ली वाला घर टूरिस्टो के लिए खोलने का फैसला किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button