skip to content

कुवैत से भारत के इन शहरों के लिए सस्ते किराए में मिलेगी Direct Flight, एयर इंडिया ने दी जानकारी

भारत की एयरलाइन Air India ने एक ऑफर की घोषणा करी है और ये घोषणा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर की गयी है। दरअसल, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर Air India ने एक नए ऑफर की घोषणा की है, जहाँ यात्रियों को सभी GCC देशों सऊदी अरब, कुवैत UAE, बहरीन, क़तर-दोहा से भारत आने पर ज़बरदस्त छूट मिलेगी। वहीं इस ऑफर के तहत कुवैत से भारत की यात्रा करने वाले यात्री KD 36 में इस टिकट बुक कर सकते हैं।

जानिए क्या है ऑफर

जानकारी के अनुसार, अगर कोई यात्री कुवैत से मुंबई और चेन्नई सहित भारत के प्रमुख शहरों की यात्रा करता है तो वो सिर्फ KD 36.65 में टिकट बुक कर सकते हैं। ये ऑफर “वन इंडिया वन फेयर” पहल के तहत शुरू हुआ है वहीं एयरलाइन भारत में किसी भी जगह के लिए ओमान को छोड़कर सीधी उड़ानों पर किराए की पेशकश कर रही है। वहीं इस ऑफर का फायदा भारत  की यात्रा करने वाले यात्री उठा सकते हैं।

कुवैत से भारत के इन शहरों के लिए सस्ते किराए में मिलेगी Direct Flight, एयर इंडिया ने दी जानकारी

वहीं यात्री इस ऑफर के तहत टिकट बुक करते हैं तो वो 15 अक्टूबर, 2022 तक इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। इस ऑफर के बुक हुए सभी टिकटों पर चेक इन बैगेज भत्ता और 8 किलोग्राम हाथ सामान के रूप में चेक करने की अनुमति है।

इस ऑफर में भी योजना के तहत उपलब्ध सीमित सीटें यात्रियों को first come first serve के आधार पर दी जाएंगी।  वहीं इस नए विशेष किराए का लाभ एयर इंडिया की वेबसाइट/मोबाइल ऐप और ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से लिया जा सकता है।

कुवैत से भारत के इन शहरों के लिए सस्ते किराए में मिलेगी Direct Flight, एयर इंडिया ने दी जानकारी

इस ऑफर को लेकर Air India के क्षेत्रीय प्रबंधक पीपी सिंह के अनुसार, “यूएई खाड़ी में संचालित होने वाली उड़ानों के मामले में 50 प्रतिशत और खाड़ी से दी जाने वाली सीटों के मामले में 56 प्रतिशत का योगदान देता है। “एयर इंडिया एक्सप्रेस सहित Air India, गल्फ ऑपरेशन्स की राशि प्रति सप्ताह 81,000 सीटों की है।

वहीं योजना के तहत उपलब्ध सीमित सीटें यात्रियों को ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर दी जाएंगी। यह विशेष किराए एयर इंडिया की वेबसाइट/मोबाइल ऐप और अधिकृत ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से उपलब्ध होंगे।

ये भी पढ़ें- अबूधाबी से भारत के इन शहरों के लिए नए उड़ान की घोषणा, सस्ते हवाई किराए में कर सकेंगे सफर