कुवैत की एक इमारत के बेसमेंट में लगी आग, दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद बुझाई आग

कुवैत से एक बड़ी खबर सामने आई है खबर है कि कुवैत की एक इमारत के बेसमेंट में आग लगी है। वहीं सामान्य अग्निशमन सेवा निदेशालय के जनसंपर्क और मीडिया विभाग के अनुसार, ये आग शर्क (Sharq) इलाके में एक इमारत के बेसमेंट में बुधवार सुबह के समय लगी थी, हालांकि अब उन्होंने ये भी जानकारी दी कि इस आग पर काबू पा लिया गया।

वहीं एजेंसी के मुताबिक, दमकल की टीमों ने 2000 वर्ग मीटर के बेसमेंट में आग पर काबू पाना शुरू किया और किसी भी तरह के नुकसान को रोकने में सफल रही।

वहीं दुर्घ’टना के कारणों को निर्धारित करने और रोकथाम की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, वर्तमान में एक जांच जारी है।

गौरतलब है कि हाल ही में कुवैत के मीना अब्दुल्ला स्क्रैपयार्ड के एक गोदाम में लगी आग को बुझाने के दौरान पांच दमकलकर्मी घा’यल हो गए थे। पब्लिक फायर फोर्स के अनुसार,  मीना अब्दुल्ला स्क्रैपयार्ड के एक गोदाम में आग लग गयी थी और इसकी जानकारी दमकल केंद्रों को मिली तो तुरंत कुछ दमकलकर्मी आग को बुझाने के लिए आए। वहीं इस आग को बुझाने के प्रयास में पांच दमकलकर्मी घायल हो गए।

पब्लिक फायर फोर्स ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जैसे ही मीना अब्दुल्ला स्क्रैपयार्ड क्षेत्र में एक केबल और बर्तन के गोदाम में आग लगने की सूचना मिली, बगल के दमकल केंद्रों पर तैनात उसके दमकलकर्मी तुरंत चले गए। वहीं इस दौरान और इस आग बुझाने के प्रयास में पांच दमकलकर्मी घायल हो गए। हालांकि समय रहते उन्हें चिकित्सा आपातकालीन कर्मियों द्वारा प्राथमिक उपचार भी प्रदान किया गया।

ये भी पढ़ें- कुवैत से आज भारतीय प्रवासी को अपने घर पैसा भेजने पर मिलेगा ज्यादा फायदा, जानिए वजह

Leave a Comment