skip to content

कुवैत: मीना अब्दुल्ला के स्क्रैपयार्ड में लगी आग में घायल हुए 5 दमकलकर्मी

कुवैत के मीना अब्दुल्ला स्क्रैपयार्ड के एक गोदाम में लगी आग को बुझाने के दौरान पांच दमकलकर्मी घायल हो गई। पब्लिक फायर फोर्स के अनुसार, शुक्रवार को मीना अब्दुल्ला स्क्रैपयार्ड के एक गोदाम में आग लग गयी और इसकी जानकारी दमकल केंद्रों को मिली तो तुरंत कुछ दमकलकर्मी आग को बुझाने के लिए आए। वहीं इस आग को बुझाने के प्रयास में पांच दमकलकर्मी घायल हो गए।

पब्लिक फायर फोर्स ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जैसे ही मीना अब्दुल्ला स्क्रैपयार्ड क्षेत्र में एक केबल और बर्तन के गोदाम में आग लगने की सूचना मिली, बगल के दमकल केंद्रों पर तैनात उसके दमकलकर्मी तुरंत चले गए। वहीं इस दौरान और इस आग बुझाने के प्रयास में पांच दमकलकर्मी घायल हो गए। हालांकि समयरहते उन्हें चिकित्सा आपातकालीन कर्मियों द्वारा प्राथमिक उपचार भी प्रदान किया गया।

वहीं इसके पहले कुवैत में एक भी’षण सड़क दुर्घ’टना की घटना सामने आई थी। इस सड़क दु’र्घ’टना में 5 प्रवासियों की मौ’त हो गयी। इसके साथ ही चार लोग घायल हो गए थे। जानकारी के अनुसार, कुवैत में ये सड़क दु’र्घट’ना बीते बुधवार सुबह को हुआ है जिसमें मिस्र के पांच लोगों की मौ’त हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

कुवैत की न्यूज एजेंसी Kuna के अनुसार, यह हा’द’सा सुबह के समय हुआ जब अल जाहरा (Al Jahra) ओर जसीम मोहम्मद अल खराफी रोड (Jassem Mohammed Al Kharafi Road) पर दो वाहनों की आपस में ट’क्कर हो गई। वहीं इस हादसे में मौके पर ही चार लोगों की मौ’त हो गई, जबकि पांचवें को बाद में अस्पताल में मृ’त घोषित कर दिया गया।

वहीं जब ये हा’द’सा हुआ तब सेंट्रल ऑपरेशंस डिपार्टमेंट की एक दमकल टीम मौके पर पहुंची जहां उन्होंने वाहनों में फंसे मृ’त’कों को निकालने में कामयाबी हासिल की। वहीं कुवैत फायरफाइटिंग फोर्स के एक बयान के अनुसार, गं’भी’र रूप से घायल चार लोगों में कुवैत का एक व्यक्ति भी शामिल है। घा’य’लों में कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं इस हा;दसे की चपेट में आने से दोनों वाहनों को काफी नुकसान पहुंचा है।