दुबई से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे युवक को किया गया गिरफ्तार, सामने आयी ये बड़ी वजह

जयपुर हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया। दरअसल पिछले दिनों सोने की तस्करी करने वाले आरोपी डीआरआई के जाल में फंस गया।

डीआरआई (DRI) ने जयपुर एयरपोर्ट पर इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए सोने की तस्करी करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। एयरपोर्ट पर डीआरआई ने दुबई की उड़ान से भारत आने वाले युवक के सामान से गोल्ड बरामद किया है। गिरफ्त में आया शातिर तस्कर बड़े स्तर पर सोने की तस्करी करता है और उसने गोल्ड को अपनी पैंट और शर्ट की जेब के अंदर डाल कर लाया हुआ था।

युवक ने सोने की तस्करी का जुर्म कबूला

आपको बताते चलें कि डीआरआई ने जिस दौरान आरोपी युवक के बैग की तलाशी लेनी शुरू की तो उसके बैग से सोना ही सोना निकलता चला गया और थोड़ा समय बीतने पर तस्कर के बैग के अंदर से सोने के टुकड़े भी निकलने लगे।

डीआरआई ने अवैध सोने को लेकर आरोपी युवक से पूछताछ करनी चाहिए तो उसने मना कर दिया। लेकिन बाद में डीआरआई के अधिकारियों ने सख्ती दिखाई तो आरोपी युवक ने कबूल किया कि उसी ने यूएई से सोने की तस्करी की है।

तस्कर को न्यायालय ने भेजा जेल

जयपुर हवाई अड्डे पर सोने के तस्करों पर कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है। बड़ी मात्रा में सोना मिलने के बाद डीआरआई ने आरोपी युवक से पूछताछ की और उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया। और वहां से उसे सीधे जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक जयपुर हवाई (Jaipur Airport) अड्डे पर दुबई की उड़ान से आए एक युवक की अजीब हरकतों को देखकर डीआरआई के अधिकारियों को उस पर शक हुआ। इसके बाद उन्होंने युवक को रोका और उसकी तलाशी लेकर सोना जब्त किया। युवक के पास से बरामद सोने की कीमत तकरीबन ढाई करोड़ रुपए आंकी गई है।

गौरतलब है कि अक्सर जयपुर हवाई अड्डे पर डीआरआई की टीम ऐसे तस्करों को अपनी गिरफ्त में लेती रहती है। इस मामले से पहले भी तकरीबन 1 किलो से अधिक का सोना डीआरआई की टीम बरामद कर चुकी है। दूसरी तरफ डीआरआई की टीम मानव शरीर में छिपाकर ड्रग्स लाने वाली महिला और पुरुष को हिरासत में लेकर की है।

Leave a Comment