दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला एजेंट ने की युवक से ठगी, 5 महीने तक अपने खर्च पर रहा यूएई

विदेश भेजने के नाम पर एक महिला एजेंट ने युवक से ठगी की है। बताया जा रहा है कि विदेश भेजने के लिए महिला एजेंट ने एक युवक से 67000 रुपए लिए थे।

रुपए लेने के बाद युवक को दुबई भेज दिया, लेकिन वहां पर उसे नौकरी नहीं मिली और वह जितने भी दुबई में रहा उसने अपने पैसे खर्च किए। अब जब युवक ने महिला एजेंट से अपने रुपए वापस मांगे तो उसने रुपए देने से इनकार कर दिया है। ऐसे में पीड़ित युवक नहीं महिला एजेंट के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया है।

महिला की बातों में आकर युवक ने दिए डॉक्यूमेंट

fraud

आपको बताते चलें कि सीकर के खंडाला के रहने वाले जफर अली ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि वह नौकरी खोज रहा था इसी दौरान उसने एसपी ट्रेवल्स में संपर्क किया है। जहां पर उसकी मुलाकात सुनीता चौधरी नाम की एक एजेंट से हुई।

महिला एजेंट ने बताया कि वह विदेश ने उसे एक ठीक-ठाक नौकरी दिला देगी। महिला एजेंट ने युवक को भरोसा दिलाने के लिए कहा कि वह इसके पहले भी कई लोगों को विदेश भेजकर नौकरी दिला चुकी है। इसके बाद महिला की बातों में आकर युवक ने अपने दस्तावेज उसे दे दिए।

ये भी पढ़ें- दुबई समेत पूरे अमीरात से आज भारतीय प्रवासी को अपने घर पैसा भेजने पर मिलेगा बड़ा फायदा, जानिए वजह

दुबई जाकर खुद किया खर्चा

महिला एजेंट सुनीता ने जफर को अपनी बातों में लेकर कहा कि वह उसे नौकरी के लिए विदेश भेजेगी जहां पर उसे 1200 दिरहम की तनख्वाह मिलेगी और ओवरटाइम करने के अलग से रुपए मिलेंगे। ऐसे में अब उसे 67000 देने होंगे। महिला एजेंट सुनीता ने जफर को अपना विजिटिंग कार्ड भी दिया इसके बाद 9 नवंबर 2021 को सुनीता जफर के गांव रुपए लेने भी गई थी और उसने उस दौरान जफर से 67000 रुपए लिए थे।

बदले में एक एंप्लॉयमेंट लेटर थमा दिया था। इसके बाद युवक 11 नवंबर 2021 को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचा। दौरान उसने हवाई अड्डे पर अपने खर्च में से ₹27000 का कोविड-19 टेस्ट कराया था। इसके बाद जब जफर दुबई पहुंचा तो उसे नौकरी नहीं मिली। और उसने सुनीता से संपर्क करना चाहा तो उसका फोन बंद बता रहा था। जफर तकरीबन 5 माह तक अपने खर्चे पर दुबई में रहा।

आपको बता दें कि दुबई में नौकरी न मिलने से निराश होकर जफर वापस लौट आया। वापस लौटने के बाद जब अपने सुनीता से संपर्क किया तो सुनीता ने पैसे देने की हामी भरी थी।

कुछ दिन बीत जाने के बाद सुनीता ने जफर से बताया कि हमारा काम ही ऐसा है ऐसे में आपको हम पैसे वापस नहीं देंगे। जो मर्ज़ी है कर लो। दूसरी तरफ जफर की शिकायत पर खंडेला पुलिस ने शिकायत दर्ज करके मामले की तफ्तीश कर रही है।

ये भी पढ़ें- दुबई भेजने के नाम पर 4 लोगों से 2.48 लाख रुपए की ठगी, थमाया फर्जी वीजा और टिकट

Leave a Comment