SpiceJet ने दी खुशखबरी, 26 अप्रैल से इन घरेलू और इंटरनेशनल रूट्स पर शुरू कर रही नई फ्लाइट सेवा

देश-विदेश की एरोप्लेन के द्वारा यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने 26 अप्रैल से अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर नई और एडिशनल नॉन स्टॉप फ्लाइट का संचालन करने का निर्णय लिया है।

इन मार्गों पर बढ़ेंगी फ्लाइट की संख्या

SpiceJet

स्पाइसजेट (SpiceJet) एयरलाइंस ने अपने एक बयान में कहा कि स्टेप बाय स्टेप शुरू की जा रही इन फ्लाइट में अहमदाबाद से मस्कट, जेद्दा और रियाद से कोझिकोड, मुंबई से ढाका, सऊदी अरब में रियाज और जेद्दा के साथ मुंबई को कनेक्ट किया जाएगा।

दूसरी तरफ घरेलू नेटवर्क में स्पाइसजेट (SpiceJet) एयरलाइंस ने बागडोगरा और शिरडी के लिए 9 उड़ानों को शुरू करने का फैसला किया है। इसके अलावा अहमदाबाद से गोवा की उड़ान भी शुरू की जाएगी। दूसरी तरफ गुवाहाटी और तिरुपति को मुंबई से कनेक्ट किया जाएगा।

इन रूट्स पर बढ़ेगी फ्लाइट की फ्रीक्वेंसी

स्पाइसजेट (SpiceJet) एयरलाइंस ने जानकारी देते हुए कहा कि इन फ्लाइटों के साथ दिल्ली -लेह, दिल्ली- जबलपुर, अहमदाबाद- देहरादून, हैदराबाद- शिरडी, मुंबई- श्रीनगर और मुंबई- गोवा की हवाई मार्ग पर फ्रीक्वेंसी(यानी कि उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी) को बढ़ाया जाएगा।

इस दौरान ध्यान देने वाली बात यह है कि नई और एडिशनल फ्लाइट के लिए एडवांस बुकिंग को पहले ही चालू किया जा चुका है।

स्थानीय अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती

स्पाइसजेट (SpiceJet) एयरलाइंस की मुख्य व्यवसायिक अधिकारी (chief commercial officer) शिल्पा भाटिया ने कहा कि आम लोगों के लिए सुविधा बढ़ाने के साथ-साथ इन रूट पर पर्यटन और स्थानीय अर्थव्यवस्था में भी उछाल देखने को मिलेगा।

ऐसा इसलिए क्योंकि इनमें से कई प्रमुख धार्मिक स्थान और हॉलिडे डेस्टिनेशन हैं। शिल्पा भाटिया ने आगे कहा,”महामारी से उभरने वाली इकोनामिक के साथ यह डोमेस्टिक और ग्लोबल लेवल पर एविएशन इंडस्ट्री में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने में मदद करेगी।”

Leave a Comment