IND vs BAN: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दी 5 रनों से दी मात, देखें पूरा स्कोरकार्ड

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गये मैच को भारत ने जीत लिया है। भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराया है और ये जीत अर्शदीप सिंह के शानदार प्रदर्शन करने के दौरान मिली है।

भारत ने बांग्लादेश को दिया 185 रनों का टारगेट

जानकरी के अनुसार, भारत और बांग्लादेश के बीच हुए इस मैच में भारत की ओर से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, उन्होंने 64 रनों की पारी खेली है। वहीं  टीम इंडिया की ओर से केएल राहुल ने 50 रन बनाये, सूर्यकुमार यादव ने 30 रनों की पारी खेली और भारत ने बांग्लादेश को 185 रनों का टारगेट दिया गया।

बारिश की वजह से लागू हुआ डकवर्थ लुईस

बांग्लादेश की पारी के दौरान शुरुआत के सात ओवर खेली जा चुके थे लेकिन इसी बीच बारिश आ गयी और डकवर्थ लुईस लागू हुआ। वहीं इस डकवर्थ लुईस लागू होने के बाद बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन बनाने का टारगेट दिया गया।

भारतीय बॉलर्स ने किया शानदार प्रदर्शन

वहीं बारिश आने के बाद भारतीय बॉलर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। मैच को रोमांचक बनाते हुए भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट,हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट हासिल किया।

अर्शदीप सिंह की वजह से मिली जीत

जब आखिरी ओवर में बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए 20 रनों की जरूरत है तो उस समय भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश को आखिरी ओवर में 20 रन नहीं बनाने दिए। अर्शदीप सिंह की दमदार बॉलिंग की वजह से भारत ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया है। वहीँ इस मैच को जीतने के बाद भारतीय टीम की सेमिफाइनल में जगह पक्की मानी जा रही है।

Leave a Comment