वीडियो: IndiGo विमान के पहिए के आगे आ गई कार, दिल्ली एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा

देश की राजधानी दिल्ली हवाई अड्डे (Delhi Airport) पर एक बड़ा हादसा होने से पहले टल गया है। दिल्ली एयरपोर्ट पर टेकऑफ के लिए खड़े IndiGo Airline की एक एरोप्लेन के पहिए के आगे  एक कार आ गई। अब इस पूरे मामले इन्वेस्टिगेशन आर्डर जारी किए गए हैं। IndiGo Airline की फ्लाइट में पैसेंजर सवार थे।

आपको बताते चलें कि पिछले कुछ समय से देश के अंदर लगातार विभिन्न एयरलाइंस के प्लेन में गड़बड़ी देखने को मिल रही है। जिसके लिए नागरिक उड्डयन विभाग ने उचित कार्यवाही भी की है।

IndiGo Airline  के प्लेन के आगे आने वाली कार फर्स्ट कंपनी की थी। गो फर्स्ट (Go first) कंपनी के सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा कि कार के प्लेन के नीचे आने से इंडिगो के विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ है। और ड्राइवर ने विमान के पहिए के ठीक नीचे कार खड़ी कर दी थी।

निर्धारित समय के अंदर प्लेन ने भरी पटना के लिए उड़ान

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार इंडिगो की प्लेन के नीचे कार आ गई थी। जिसकी तस्वीर भी वायरल हुई है। IndiGo Airline का विमान 6 E2002 पटना के लिए उड़ान भरने के लिए बिल्कुल रेडी था।

उसी दौरान एक कार प्लेन के पहिए के आगे आ गई। ऐसा होने के बाद एयरपोर्ट पर अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। लेकिन बाद में निर्धारित समय के अंदर प्लेन को पटना के लिए रवाना कर दिया गया।

ड्राइवर का किया गया अल्को’ह’ल टेस्ट

प्लेन के पहिए के नीचे कैसे पहुंची इस बात की जांच की जा रही है। दूसरी तरफ ऐसा होने के बाद ड्राइवर का अ’ल्को’हल टेस्ट किया गया। हालांकि कि उसका एल्कोहल टेस्ट नकारात्मक आया है। जिम्मेदार अधिकारी इस मामले को लेकर गाड़ी के ड्राइवर से पूछताछ भी कर रहे हैं कि आखिरकार वह प्लेन के अधिकार किस वजह से लेकर गया था।

जबकि IndiGo Airline के  प्लेन के नीचे शिकार देखने के बाद इन लोगों के ग्राउंड स्टाफ के कर्मचारी हैरान नजर आ रहे हैं। एक वीडियो में लोगों को कहते सुना जा सकता है कि प्लेन को नुकसान हो सकता था। गाड़ी का ड्राइवर सो रहा था क्या? गो फर्स्ट के हवाले से कहा गया कि इस घटना में किसी भी प्रकार की क्षति नहीं हुई है और ना ही कोई घायल हुआ है।

गौरतलब है कि डीजीसीए पिछले दिनों स्पाइसजेट के विमानों में खराबी आने के बाद तकरीबन 50 फ़ीसदी उड़ानों पर पाबंदी लगा दी थी। यह रोक उसने 8 हफ्तों के लिए लगाई है। बीते कुछ समय में स्पाइसजेट के विमानों में बड़े स्तर पर गड़बड़ियां देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं इतना वजन उठाने के बाद भी कैसे आसमान में आसानी से उड़ता है हवाई जहाज, जानिए यहां

Leave a Comment