skip to content

दुबई जा रहे फ्लाइट से टकराया पक्षी, दिल्ली एयरपोर्ट पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

देश की राजधानी यानी कि दिल्ली स्थित हवाई अड्डे पर बीते शनिवार की दोपहर को इमरजेंसी का ऐलान किया गया। ऐसा इसलिए क्योंकि एक पक्षी विमान के टेकऑफ के बाद फ्लाइट से टकरा गया था।

ऐसे में एहतियातन हवाई अड्डे से जुड़े हुए अधिकारियों ने यह कदम उठाया है। मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो विमान से एक पक्षी के टकरा जाने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लागू कर दी गई है।

दिल्ली से उड़ान भरकर दुबई जा रही थी फ्लाइट

आपको बताते चलें कि fedex विमान दिल्ली से दुबई के लिए उड़ान भर रही थी और ऐसे में फ्लाइट से एक पक्षी आकर टकरा गया। मामले में किसी भी प्रकार का कोई हताहत ना हो इसके लिए फ्लाइट की आपात लैंडिंग करवाई गई।

ये भी पढ़े :दुबई, शारजाह के लिए Air India Express ने आज से शुरू की नई फ्लाइट सेवा, सस्ते हवाई टिकट में कर सकेंगे सफर

और कुछ ही देर में एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों ने इस पूरे प्रकरण में आपातकाल का ऐलान कर दिया है। यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि जिस फ्लाइट से पक्षी टकराया है वह एक कार्गो फ्लाइट है। विमान में कितने व्यक्ति थे इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है।

डीजीसीए ने दी है यह जानकारी

डीजीसीए जानकारी दी है उसके अनुसार,’दिल्ली से दुबई के लिए उड़ान भरने वाली फेडेक्स की फ्लाइट को आज 1000 फीट की ऊंचाई पर एक संदिग्ध पक्षी के टकराने के चलते एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंड कराया गया।

और स्थिति को काबू में करने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट ने इमरजेंसी का ऐलान किया। जिस विमान से पक्षी टकराया है उसे सुरक्षित तौर पर लाइन कराया गया और संपूर्ण जांच करने के बाद इसे उड़ान के लिए जारी कर दिया गया है।’

ये भी पढ़े :दिल्ली से अरब जा रही IndiGo फ्लाइट की कराची में मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग, एक यात्री की मौत