भारत से अरब देश जाते समय कितना भारी सामान फ्लाइट में ले जा सकते हैें? Air India Express ने बताया

Air India Express ने अपने यात्रियों के लिए एक छूट की घोषणा करी है और ये घोषणा अतिरिक्त सामान ले जाने को लेकर है। दरअसल, Air India Express ने गल्फ देशों और भारत, साथ ही सिंगापुर और भारत के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए अतिरिक्त सामान ले जाने की छूट दी है।

अरब देशों और भारत की यात्रा करने यात्रियों को सामान ले जाने की छूट

अरब देश से भारत की यात्रा करने वाले यात्रियों को एयर इंडिया एक्सप्रेस 20, 30, 40 किलो तक का मुफ्त सामान ले जाने की पेशकश करती हैं। वहीं भारत से अरब देश की यात्रा करें वाले यात्री को 20,30 किलो तक का बिना किसी शुल्क के सामान ले जा सकते हैं।

सिंगापुर से भारत की यात्रा करने यात्रियों को सामान ले जाने की छूट

Air India Express

इसी के साथ सिंगापुर से भारत की यात्रा करने वाले यात्री 20,30 किलो तक का सामान मुफ्त ले जाने की पेशखश एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से की गई हैं और भारत से सिंगापुर की यात्रा करने वाले यात्री 20,30 किलो तक का सामान बिना किसी शुल्क के ले सकते हैं।

घरेलू उड़ान में सामान ले जाने की छूट

इसी के साथ Air India Express ने ये भी जानकारी दी कि घरेलू उड़ान में यात्री 25 किलो तक का मुफ्त सामान ले जा सकते हैं। इसी के साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ये भी जानकारी दी है कि यात्री फ्लाइट में अपने साथ 7 किलोग्राम तक (लैपटाॅप बैग) का सामान ले जा सकता हैं और इस बात की जानकारी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ट्वीट करके दी है।

UAE, Dammam और Riyadh से भारत की यात्रा करने वाले यात्रियों को सामान ले जाने की छूट

इससे पहले Air India Express ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि UAE, Dammam और Riyadh से भारत की यात्रा करने वाले यात्री बिना ज्यादा पैसा का भुगतान किये बिना 5 किलोग्राम वजन का अतिरिक्त सामान ले जा सकते हैं और इस सेवा का लाभ 15 अक्टूबर तक उठाया जा सकता है।

आपको बता दें, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने उन सभी उड़ानों की जानकारी ट्वीट करके दे रही है। जो विदेशों के लिए संचालित की जा रही है। इसी के साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस घेरलू उड़ानों की भी जानकारी ट्वीट करके दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button