अबूधाबी से दिल्ली पहुंचे यात्री को किया गया गिरफ्तार, सिर पर विग लगाकर चिपका रखा था 30 लाख का सोना

इन दिनों विदेश से अवैध तरीके से सोना लाने के मामले दिन प्रतिदिन सामने आते रहते हैं और यात्री कस्टम विभाग के जाल में आसानी से फंस जाते हैं फिर भी वह ऐसा करना नहीं छोड़ते हैं। इसी कड़ी में बीते बुधवार को एक ऐसा ही मामला देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रकाश में आया है।

आपको जानकार हैरानी होगी कि अवैध सोना लाने वाले शख्स ने कस्टम विभाग की निगाहों से बचने के लिए गोल्ड को ऐसी जगह छुपाया जहां पर सोने को ढूंढ पाना बहुत मुश्किल काम था। अवैध रूप से सोना लाने वाले शख्स ने कस्टम की नजरों से बचने के लिए सोने को अपने बालों की विग में छुपा रखा था।

संदेह के आधार पर ली तलाशी, आरोपी पकड़ा गया

आपको बता दें कि शख्स के बालों के ऊपर चिपके विग में सोने को देखकर कस्टम अधिकारियों के होश उड़ गए। बीते बुधवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल नंबर 3 से अबूधाबी से आने वाले शख्स पर कस्टम के अधिकारियों को कुछ संदेह हुआ। संदेह के आधार पर कस्टम के अधिकारियों ने अवैध सोना लाने वाले शख्स की बैग की तलाशी ली।

इतने रुपए का है बरामद किया गया सोना

शुरुआत में कुछ पता नहीं चला मगर सिर पर बाल होने के कारण कस्टम विभाग की टीम को कई दफा जांच करनी पड़ी और आखिर में इस बात की पुष्टि हुई कि संबंधित शख्स सिर में नकली बाल (विग) चिपकाए हुए था।

कस्टम विभाग की टीम ने उस शख्स के सिर से विग को निकाला तो उसके नीचे पॉलिथीन में तकरीबन 630.45 ग्राम सोना चिपका हुआ था। कस्टम के अधिकारियों द्वारा बरामद किए गए सोने की कीमत लगभग 30.55 लाख आंकी गई है।

सोना निकालने की पूरी प्रक्रिया का बनाया गया वीडियो

कस्टम विभाग के अधिकारियों के अनुसार इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल नंबर 3 पर अबू धाबी से लौटने वाले एक शख्स ने अपने विग यानी कि नकली बालों में एक थैली छुपाई हुई थी।

अधिकारियों ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि विग के अंदर सोना बरामद किया गया है। इस पूरी प्रक्रिया का वीडियो भी बनाया गया है और वीडियो में देखा जा सकता है कि कस्टम के अधिकारी इस शख्स की भी घट आते हैं और उसके नीचे से काले पैकेट में सोना सिर से चिपका हुआ पाया जाता है।

देखें वीडियो

गौरतलब है कि कस्टम के अधिकारियों ने अवैध रूप से सोना लाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। और मामले से संबंधित पूछताछ की जा रही है।

Leave a Comment